लाइव टीवी

पर्यटन नगरी मनाली में लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी से बढ़ी ठंड, कई गांवों में बिजली सेवा ठप

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 29, 2020, 7:49 AM IST
पर्यटन नगरी मनाली में लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी से बढ़ी ठंड, कई गांवों में बिजली सेवा ठप
पर्यटन नगरी मनाली में लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी से बढ़ी ठंड

पर्यटन नगरी मनाली (Manali) व उसके आस-पास के क्षेत्रों में बीते मंगलवार से बर्फबारी (Snowfall) और बारिश का दौर लगातार जारी है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पर्यटन नगरी मनाली (Manali) व उसके आस-पास के क्षेत्रों में बीते मंगलवार से बर्फबारी (Snowfall) और बारिश का दौर लगातार जारी है. एक ओर जहां मंगलवार से घाटी के ऊपरी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है.

ठंड की चपेट में मनाली

मौसम के बदले इस मिजाज से पूरी पर्यटन नगरी मनाली ठंड की चपेट में आ गई है. जनवरी माह के अंतिम दिनों में हो रही इस बर्फबारी को देखकर ऐसा लग रहा है मानो घाटी में अभी-अभी सर्दियां शुरू हुई हों. मनाली में जहां पिछले कुछ दिनों से धूप खिलने के बाद यहां के बाशिदों ने राहत की सांस ली थी, वहीं फिर से मौसम के बिगड़े मिजाज ने यहां के लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है.

ठंड-winter
बारिश व बर्फबारी से ठंड की चपेट में मनाली


मनाली शहर से जोड़ने वाली कई सड़कें बंद

बात अगर मनाली के साथ लगते ऊपरी क्षेत्रों की करें तो यहां पर मंगलवार से ही बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है. इससे मनाली समेत आस-पास के सभी क्षेत्र ठंड की चपेट में आ गए हैं. आलम यह है कि मनाली के ऊपरी क्षेत्रों के कई गांवों में विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है. वहीं गांवों को मनाली शहर से जोड़ने वाली सड़कें भी बंद हो गई हैं.

ठंड-winter
मनाली शहर से जोड़ने वाली कई सड़कें बंद
मनाली घूमने आए पर्यटक इस बर्फबारी से बेहद खुश

वहीं इन सबके बीच पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग और मनाली घूमने आए पर्यटक इस बर्फबारी से बेहद खुश हैं. मनाली शहर में हो रही बर्फबारी का पर्यटक जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पर्यटकों का कहना है कि वे बर्फ के दीदार के लिए ही मनाली आए हैं. उनका कहना है कि मनाली में ठंड काफी है, बावजूद इसके वे बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में बर्फबारी में स्किड हुई कार, जीजा-साले की मौके पर ही मौत

ये भी पढ़ें:- PHOTOS: शिमला में बर्फबारी, ट्रक भिड़े, पुलिस ने कुफरी से रेस्क्यू किए 70 लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर