Atal Rohtang Tunnel: PM मोदी से एक दिन पहले मनाली पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

मनाली पहुंचे राजनाथ सिंह के साथ सीएम जयराम ठाकुर.
मनाली पहुंचे राजनाथ सिंह के साथ सीएम जयराम ठाकुर.

Atal Rohtang Tunnel: पीएम शनिवार को सुबह दस बजे अटल टनल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह लाहौल और मनाली में तीन जगह सभाएं करेंगे. इस दौरान पीएम टनल से भी गुजरेंगे.बता दें कि दस साल के निर्माण के बाद टनल बनकर तैयार हुई है. इस पर 3200 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश में मनाली (Manali) स्थित अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन में एक दिन बचा है. तीन अक्तूबर को उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) आएंगे. लेकिन, पीएम मोदी के दौरे एक दिन पहले शुक्रवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मनाली पहुंच गए हैं. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सांसद रामस्वरूप ने सासे हेलीपैड पर रक्षामंत्री का स्वागत किया है. इस दौरान केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी हैं.

शुक्रवार को रक्षामंत्री सामरिक महत्व के मनाली-लेह मार्ग पर बने तीन पुलों का उद्घाटन करेंगे. राजनाथ सिंह दारचा में बने 360 मीटर लंबे प्रदेश के पहले स्टील ब्रिज के अलावा नॉर्थ पोर्टल के चंद्रानदी पर बने 100 मीटर और ब्यास नदी पर पलचान पुल का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर वह तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

उम्रदराज लोगों को ना, धारा-144 लागू
सूत्रों का कहना है कि पीएमओ की ओर से कार्यक्रम में उम्रदराज लोगों को न आने के लिए कहा गया है. ऐसे में बताया जा रहा है कि शांता कुमार और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल इस कार्यक्रम में शायद ही शामिल हों. कुल्लू जिला प्रशासन ने पीएम मोदी के कुल्लू प्रवास के चलते सुरक्षा के दृष्टिगत मनाली और आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है. एसपीजी की टीम ने गुरुवार को नॉर्थ पोर्टल और सिस्सू जनसभा स्थल के आसपास के इलाके की सुरक्षा जांच की.
सासे हेलीपेड पर राजनाथ सिंह का स्वागत करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर और अन्य.




क्या रहेगा पीएम का कार्यक्रम
पीएम शनिवार को सुबह दस बजे अटल टनल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह लाहौल और मनाली में तीन जगह सभाएं करेंगे. इस दौरान पीएम टनल से भी गुजरेंगे.बता दें कि दस साल के निर्माण के बाद टनल बनकर तैयार हुई है. इस पर 3200 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज