• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • MANALI DUE TO HEAVY SNOWFALL OVER 500 TOURISTS STRANDED ON THE ROAD BETWEEN SOUTH PORTAL OF ATAL TUNNEL AND SOLANG NALLA NODSS

बड़ी खबर: अटल टनल और सोलांग नाला पर हुआ भारी हिमपात, सड़क पर फंसे 500 पर्यटक

लगातार होती बर्फबारी के चलते हिमाचल में हाईवे जाम हो गए हैं और पर्यटक रास्ते में फंस गए हैं.

हाईवे पर फंसे लोगों को निकालने का काम प्रशासन तेजी से कर रहा है, साथ ही यातायात सुचारू करने का भी प्रयास चल रहा है. वहीं बताया जा रहा है कि हिमपात (Snowfall) लगातार अभी भी जारी है.

  • Share this:
    मनाली. हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी (Snowfall) रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब शनिवार को हुए भारी हिमपात के बाद अटल टनल के दक्षिण भाग और सोलांग नाला के पास सड़क पर करीब 500 पर्यटक अटक गए हैं. मनाली के एसडीएम रमन गरसांघी ने बताया कि पर्यटकों को निकालने का काम किया जा रहा है. साथ ही यातायात सुचारू करने के भी प्रयास किए जा रहे हैं.

    प्रशासन की तरफ से भारी बर्फबारी के चलते पर्यटकों को अलर्ट जारी कर दिया गया था इसके बावजूद सुबह के समय अटल टनल के साउथ पोर्टल और नॉर्थ फोटो की तरफ सैकड़ों पर्यटक वाहन गए थे जिसके बाद भारी बर्फबारी होने के चलते बर्फबारी के बीच पर्यटकों को वाहन चलाना मुश्किल हो गया था जिसके बाद पर्यटक वाहनों के भीतर फंसे हुए हैं ऐसे में स्थानीय प्रशासन के द्वारा पर्यटकों को रेस्क्यू करने के लिए प्रयास किया जा रहा है एसडीएम मनाली रमन घर संगी ने बताया कि अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल में करीब चौक के आसपास पर्यटक वाहन फंसे हुए हैं जिसमें सैकड़ों पर्यटक कोर्स क्यों किया जा रहा है उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस और लोकल रेस्क्यू टीम की दर्जनों 4 वाई 4 वाहन रवाना कर दिए है। सोलंगनाला से अटल टनल के साउथ पोर्टेल में फंसे हुए सभी पर्यटकों को रेस्कयू किया जाएगा।



    और बिगड़ेगा मौसम
    हिमाचल में दो जनवरी को मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की संभावना है. मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान है. हालांकि, मैदानी इलाकों कोहरा छाने का अनुमान है. हालांकि, इसके बाद तीन जनवरी से सात जनवरी तक प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी और ठंड बढ़ेगी.



    गिर रहा है तापमान
    दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हिमाचल में मौसम बदला है. ऐसे में तापमान भी गिरा है. शुक्रवार को केलांग में न्यूनतम पारा -8.4 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, कल्पा में -0.6, शिमला में 6.8, मनाली 1.8, मंडी 1 डिग्री, धर्मशाला 3.2, कुफरी 4.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ है. सूबे में शुक्रवार को सबसे अधिक पारा सोलन में 22.5 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके बाद ऊना में अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री मापा गया.
    Published by:Saurabh Sharma
    First published: