मनाली में पर्यटकों की घटती संख्या ने पर्यटन कारोबारियों की चिंता बढ़ाई

पर्यटन नगरी मनाली को पर्यटकों की पंसदीदा जगहों में से एक माना जाता है. हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं. लेकिन इस वर्ष बरसात का असर यहां के पर्यटन कारोबार पर भी साफ देखा जा रहा है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 25, 2019, 10:10 PM IST
मनाली में पर्यटकों की घटती संख्या ने पर्यटन कारोबारियों की चिंता बढ़ाई
मनाली - पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि मनाली में इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में उम्मीद से काफी कम संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं.
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 25, 2019, 10:10 PM IST
पर्यटन नगरी मनाली को पर्यटकों की पंसदीदा जगहों में से एक माना जाता है. हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं. लेकिन इस वर्ष बरसात का असर यहां के पर्यटन कारोबार पर भी साफ देखा जा रहा है. मनाली में मॉनसून की शुरुआत के समय से ही यहां के मॉल रोड से पर्यटकों की भीड़ गायब गई है. यहां के अधिकतर होटल खाली चल रहे हैं. मनाली में बरसारत के दिनों में घटती पर्यटकों की तादाद यहां के पर्यटन कारोबारियों के लिए चिन्ता का विषय बनते जा रही है. ऐसे में इन बरसात के दिनों में जो पर्यटक मनाली आ रहे हैं, वे एक या दो दिन यहां रुक कर लेह, लदाख का रुख कर रहे हैं.

मनाली आने वाले पर्यटक एक या दो दिन के बाद ही यहां से दूसरे पर्यटन स्थल चले जा रहे हैं.


मनाली में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि यहां इस बार गर्मियों का पर्यटन सीजन भी अच्छा नहीं रहा. अब बरसात के दिनों में भी पर्यटकों की संख्या में काफी गिरावट आ रही है. कारोबारियों का कहना है कि मनाली में इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में उम्मीद से काफी कम संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं. ऐसे में उनके पर्यटन कारोबार पर बुरा असर पड़ा है. हालांकि इनका ये भी कहना है कि अच्छे दिन फिर लौटेंगे.

कारोबारियों का कहना है कि गर्मी और बरसात के दिनों में बेशक पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है. लेकिन इन्हें उम्मीद है कि आने वाले महीनों में पर्यटकों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा होगा.

ये भी पढ़ें - विपक्ष ने सरकार पर खनन माफिया को संरक्षण देने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें - बंदरों का आतंक:महिला को किया घायल,प्रशासन से सुरक्षा की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 10:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...