• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मनाली: फेस्टिव सीजन शुरू होते ही पर्यटन नगरी में लौटी रौनक, कोरोना के डर के बीच बढ़ी पर्यटकों की संख्या

मनाली: फेस्टिव सीजन शुरू होते ही पर्यटन नगरी में लौटी रौनक, कोरोना के डर के बीच बढ़ी पर्यटकों की संख्या

पर्यटन नगरी मनाली एक बार फिर से पर्यटकों से गुलजार होने लगी है.

पर्यटन नगरी मनाली एक बार फिर से पर्यटकों से गुलजार होने लगी है.

Himachal Tourism News: पर्यटन नगरी मनाली में फेस्टिवल सीजन के शुरू होते ही पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इससे पर्यटन नगरी में कोरोना की वजह से चौपट हो चुके पर्यटन कारोबार के पटरी पर लौटने की संभावना बढ़ गई है.

  • Share this:

कुल्लू-मनाली. देश और प्रदेश में जहां कोविड के मामलों में कमी के साथ ही कुल्लू सहित मनाली में भी अब कोरोना के मामलों में गिरावट आ रही है, जिसके बाद अब पर्यटकों ने भी हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों का रुख करना शुरू कर दिया है. एक बार फिर प्रदेश के सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं. बात करें पर्यटन नगरी मनाली की तो यहां पर भी अब एक बार फिर फेस्टिवल सीजन के शुरू होते ही पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इससे पर्यटन नगरी मनानी में रौनक लौट आई है.

मनाली में पर्यटकों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी से अब पर्यटन कारोबार से जुडे लोगों को भी त्योहारी सीजन के दौरान कारोबार अच्छा चलने की उम्मीद जगी है. बता दें कि कोविड के चलते मनाली का पर्यटन कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. ऐसे में अब कोविड के कम होते मामलों के बाद कारोबारियों को उनका पर्यटन कारोबार पटरी पर लौटने की उम्मीद है. पर्यटन कारोबार से जुडे लोगों की माने तो उनका कहना है कि कोविड के चलते उनका पूरा काम प्रभावित हुआ है. लेकिन कोविड के कम होते मामलों के बाद मनाली में पर्यटकों के दस्तक से त्योहारी सीजन के दौरान कारोबार फिर से ठीक हो पायेगा.

कारोबारियों का कहना है कि अब घाटी में ठंड ने भी दस्तक दे दी है, जिससे घाटी में बहुत जल्दी बर्फबारी का दौर भी शुरू होगा. पर्यटक बर्फ के दीदार के लिए एक बार फिर कुल्लू-मनाली का रुख करेंगे. कारोबारी शमशेर का कहना है कि मनाली में त्योहारी सीजन के शुरू होते ही पर्यटक भी काफी संख्या में यहां पर पहुंच रहे हैं, जिससे पर्यटन कारोबार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है. मनाली घूमने आए पर्यटकों ने कहा कि कोविड के बाद वह अब घर से बाहर घूमने के लिए निकले हैं. यहां पर आकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. पर्यटकों ने कहा कि वह मनाली पहुंचकर यहां के सुहावने मौसम का जमकर लुत्फ ले रहे हैं और कोविड नियमों का भी पूरा पालन कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज