लाइव टीवी

पर्यटन नगरी मनाली में मनाई जा रही है ग्रीन एंड क्लीन दीपावली, बच्चों ने बनाई रंगोली

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 26, 2019, 7:38 PM IST
पर्यटन नगरी मनाली में मनाई जा रही है ग्रीन एंड क्लीन दीपावली, बच्चों ने बनाई रंगोली
रंगोली के माध्यम से इस दीपावली को प्रदूषण मुक्त मनाने का संदेश

मनाली में दीपावली का जश्न पहली बार इस तरह से मनाया जा रहा है कि जब एक साथ सैकड़ों स्कूली बच्चों ने रंगोली के माध्यम से मॉल रोड पर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में आज शनिवार से ही दीपावली की धूम देखी जा रही है. मनाली में इस बार इस दीपावली को कुछ अलग अंदाज में मनाया जा रहा है. इस बार मनाली में न तो पटाखों (Firecrackers) की फड़फडाहट होगी न प्रदूषण होगा. मनाली में इस बार दीपावली के इस त्योहार को क्लीन एंड ग्रीन दीपावली (Clean and Green Deepavali) के रूप में मनाया जा रहा है. इसी के चलते आज छोटी दीपावली के उपलक्ष्य में मनाली के मॉल रोड पर मनाली प्रशासन और रोटरी क्लब (Rotary Club) की ओर से ग्रीन एंड क्लीन दीपावली का आयोजन किया गया. इसमें मनाली की जनता संग पर्यटकों व स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया.

पर्यावरण को बचाने का संदेश

बता दें कि मनाली में दीपावली का जश्न पहली बार इस तरह से मनाया जा रहा है कि जब एक साथ सैकड़ों स्कूली बच्चों ने रंगोली के माध्यम से मॉल रोड पर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया. अधिक जानकारी देते हुए रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुमित ठाकुर ने बताया कि इस बार की दिवाली को ग्रीन एंड क्लीन दिवाली के रूप में मनाया जाएगा. इसी के चलते इस मुहिम के अंतर्गत आज मनाली के मॉल रोड में रंगोली बना कर ग्रीन एंड क्लीन दिवाली मनाने का संदेश दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दीपावली के उपलक्ष्य पर करीब 150 बच्चों द्वारा रंगोली बना कर पर्यावरण को बचाने (Saving Environment) का संदेश दिया जा रहा है.

मनाली के मॉल रोड पर प्रशासन और रोटरी क्लब ने ग्रीन एंड क्लीन दीपावली का आयोजन किया.


प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का फैसला

रंगोली प्रतियोगिता (Rangoli Competition) में भाग लेने आए बच्चों ने बताया कि वे रंगोली के माध्यम से इस दीपावली को प्रदूषण मुक्त मनाने का संदेश दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि मनाली में पहली बार इस तरह का आयोजन दीपावली पर किया जा रहा है. उन्होंने निर्णय किया है कि इस बार वे प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाएंगे. वहीं हरियाणा से मनाली घूमने आई छात्रा अंकाक्षा ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया और कहा कि उन्हें यहां पर आकर काफी अच्छा लग रहा है.

ये भी पढ़ें - BJP-JJP गठबंधन पर खुश अनुराग ने कहा- हरियाणा में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा
Loading...

ये भी पढ़ें - दीपावली : ऊना में बिना लाइसेंस भीड़भाड़ वाले इलाकों में बिक रहे पटाखे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...