लाइव टीवी

हिमाचल में दो दिन से बर्फबारी व शीतलहर जारी, रोहतांग में 3 फीट गिर चुकी है बर्फ

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 4:06 PM IST
हिमाचल में दो दिन से बर्फबारी व शीतलहर जारी, रोहतांग में 3 फीट गिर चुकी है बर्फ
बर्फबारी के चलते कुल्लू और मनाली की घाटी ठंड की चपेट में आ गई है.

मनाली में गुरूवार से बर्फबारी (SnowFall) का दौर लगातार जारी है. यहां बर्फबारी और शीतलहरी (Cold wave) के चलते पूरी घाटी ठंड की चपेट में आ गई है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के मनाली में शुक्रवार को भी बर्फबारी (Snowfall) का दौर जारी है. मनाली में गुरूवार से बर्फबारी और शीतलहरी (Cold Wave) का दौर लगातार जारी है. यहां बर्फबारी के चलते पूरी घाटी ठंड की चपेट में आ गई है. मनाली सहित इसके आस पास के क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से अब घाटी के लोगों का जनजीवन भी अस्त वयस्त हो गया है. मनाली में हुई बर्फबारी के बाद यहां घूमने आए पर्यटक खूब आनंद ले रहे हैं. वहीं दूसरी ओर यह बर्फबारी घाटी के लोगों के लिए आफत बन कर आई है. विश्व विख्यात रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) में अब तक तीन फीट के करीब ताजा बर्फबारी अब तक हो चुकी है. लाहौल स्पीति जिले के कोकसर और सिसु में डेढ़ फीट, केलांग में तीन इंच और जिस्पा में करीब पांच इंच ताजा बर्फबारी हुई है.

यहां ठंड का प्रकोप का जारी है

घाटी में मौसम के बदले मिजाज और लगातार हो रही बर्फबारी के चलते यहां ठंड का प्रकोप जारी है. लाहौल स्पीति जिले में मनाली के आसपास के क्षेत्रों में बीते कल से हो रही बर्फबारी से कई मार्ग भी बंद हो गए हैं. मनाली और रोहतांग इलाके के मार्ग के बंद होने से घाटी के लोगों को खासी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है.



बर्फबारी के चलते कुल्लू जिले के कई मार्ग बंद हो गए 

यदि मनाली लेह मार्ग की चर्चा की जाए तो यह मार्ग भी बंद हो गया है. इस मार्ग पर रोहतांग दर्रे पर भारी बर्फबारी होने से यह यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. लाहौल स्पीति जिले के लोगों का प्रदेश और देश से सड़क मार्ग से संपर्क कट गया है. ऐसे में अब घाटी के लोगों के पास अब रोहतांग सुंरग और हवाई मार्ग का ही सहारा बचा है. बर्फबारी के चलते कुल्लू जिले के भी कई मार्ग बंद हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: शिमला:बर्फबारी को लेकर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर,आपात स्थिति से निपटने को तैयार
Loading...

युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, तीन आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...