• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal Weather: किन्नौर में उरनी पुल क्षतिग्रस्त होने से NH-5 बंद, बर्फबारी से मनाली-लेह रोड पर ट्रैफिक रुका

Himachal Weather: किन्नौर में उरनी पुल क्षतिग्रस्त होने से NH-5 बंद, बर्फबारी से मनाली-लेह रोड पर ट्रैफिक रुका

नेशनल हाईवे-5 पर स्थित उरनी पुल क्षतिग्रस्त होने से ट्रैफिक बंद हो गया है.

नेशनल हाईवे-5 पर स्थित उरनी पुल क्षतिग्रस्त होने से ट्रैफिक बंद हो गया है.

Snowfall and Landslide in Himachal: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की घटनाएं लगातार हो रही हैं. भूस्खलन के कारण राज्‍य के करीब 22 लिंक रोड और 3 राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हैं. वहीं, किन्नौर जिले में नेशनल हाईवे-5 पर स्थित उरनी पुल क्षतिग्रस्त (Urni Bridge Damaged) होने से परेशानी और बढ़ गई है. इसके अलावा हिमपात (Snowfall) की वजह से मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    किन्नौर. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन (Landslide) की घटनाएं लगातार हो रही हैं. इस बीच राज्‍य के किन्नौर जिले में नेशनल हाईवे-5 (National Highway-5) पर स्थित उरनी पुल क्षतिग्रस्त (Urni Bridge Damaged) होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. यही नहीं, ऐसे में वाहनों की आवाजाही के लिए पुल को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा पिछले चार दिन से लगातार भारी बारिश से जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है. जबकि ताजा बर्फबारी (Snowfall) और भूस्खलन से मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया है.वहीं, राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority) के आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल में भूस्खलन के कारण करीब 22 लिंक रोड और 3 राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हैं.

    इसके अलावा रोहतांग दर्रे के साथ बारालाचा व कुंजुम दर्रे की पहाड़ियां भी हिमपात से सफेद हो गई हैं. जबकि बारिश की वजह से हिमाचल के कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. यही नहीं, बारिश की वजह से कई संपर्क मार्ग दलदल में तब्दील हो गए हैं, तो कई स्थानों पर भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. इसके अलावा बारिश के बाद ब्यास और पार्वती सहित सहायक नदी नालों का जलस्तर काफी बढ़ गया है.

    Landslide in Himachal: शिमला में मेहली-शोघी बाईपास रोड पर दरका पहाड़, वाहनों की आवाजाही ठप

    प्रशासन ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी
    इसके अलावा जिला प्रशासन की और से ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि दोरनी मोड़ के पास चट्टानें गिरने से एनएच 505 ग्रामफू-काजा मार्ग बंद हो गया है. लिहाजा जो लोग चंद्रताल और स्पीति की यात्रा कर रहे हैं, वे इस मार्ग पर यात्रा करने से बचें. वहीं, बीआरओ 70 आरसीसी से मिली जानकारी के अनुसार बारालाचा में ताजा हिमपात हुआ है और मनाली-लेह मार्ग को अगले आदेश तक यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

    National Highway-5, Himachal News, Weather Update, Landslide,Snowfall , Urni bridge damaged, नेशनल हाईवे-5, हिमाचल न्‍यूज़, वेदर अपडेट, भूस्खलन, हिमपात,उरनी पुल क्षतिग्रस्त

    बर्फबारी से मनाली-लेह रोड पर यातायात बंद हो गया है.

    इसके अलावा आज यानी सोमवार सुबह से हो रही बारिश की वजह से जिला प्रशासन ने लोगों को एहतियात के तौर पर नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है. जबकि यह बारिश कुल्लू जिले की बागवानी के लिए भी आफत बन गई है, क्‍योंकि कई दिनों से सेब की तुड़ान का काम ठप है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज