Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Weather Update: शिमला-मनाली समेत कई जिलों में मौसम खराब, 4 और 5 दिसंबर को भारी हिमपात की संभावना

Himachal Weather Update: शिमला-मनाली समेत कई जिलों में मौसम खराब, 4 और 5 दिसंबर को भारी हिमपात की संभावना

हिमाचल में मौसम

हिमाचल में मौसम

Himachal Weather Alert: प्रशासन ने शिमला व मनाली घूमने आये हुए पर्यटकों व आम जनता से आग्रह किया है कि खराब मौसम के दौरान उंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें. प्रशासन का कहना है कि मौसम विभाग के द्वारा आज से तीन दिनों तक मौसम के खराब रहने की सम्भावना जताई गई है और उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में आज मौसम (Himachal Weather) खराब है. राजधानी शिमला में भी आज मौसम खराब है. सुबह से ही आसमान में बादल हुए हैं. आगामी 48 घंटों में प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी (Snowfall) की संभावना जताई गई है. वहीं ऊंचाई वाले स्थानों में 4 और 5 दिसंबर को भारी हिमपात की संभावना है. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने ये जानकारी दी है.

वहीं पर्यटन नगरी मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मौसम के करवट लेते ही मनाली के रोहतांग पास सहित आस पास के उंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी का दौर आरम्भ हो गया है. घाटी में बदले मौसम के मिजाज से जंहा तापमान में गिरावट देखी तजा रही है.

वहीं पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों के भी चेहरे खिल गए हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाले दिनों में घाटी में अच्छी बर्फबारी हो जिससे उनका पर्यटन कारोबार भी चल सकें. घाटी में अब जिस तरह एक बार फिर घाटी में मौसम ने करवट ली है तो इससे उनके चेहरे पर खुशी छा गई है और उम्मीद कर रहे हैं आगे आने वाले दिनों में घाटी में अच्छी बर्फबारी हो.

घाटी में मौसम के बदले इस मिजाज को देखते हुए प्रशासन ने भी सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है और मनाली घूमने आने पर्यटकों से भी अपील की है कि खराब मौसम के दौरान कोई भी व्यक्ति उंचाई वाले क्षेंत्रों का रुख न करें. मनाली एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने मनाली घूमने आये हुए पर्यटकों व आम जनता से आग्रह किया है कि खराब मौसम के दौरान उंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें.

उन्होने कहा कि मौसम विभाग के द्वारा आज से तीन दिनों तक मौसम के खराब रहने की सम्भावना जताई गई है और उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती हैं. ऐसे में मनाली प्रशासन भी सभी लोगों से अपील करता है कि कोई भी व्यक्ति उंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें.

Tags: Bad weather, Weather Alert, Weather department, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर