लाइव टीवी

लाहौल के लोगों को राहत: रोहताग टनल से रोजाना गुजरेगी HRTC बस, ये है शेड्यूल

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 4:47 PM IST
लाहौल के लोगों को राहत: रोहताग टनल से रोजाना गुजरेगी HRTC बस, ये है शेड्यूल
रोहतांग टनल से गुजरती एचआरटीसी बस.

मनाली प्रशासन (Manali Administration) और बीआरओ (BRO) ने घाटी के लोगों की समस्या को देखते हुए मनाली से रोहतांग सुंरग होते हुए सिस्सु तक सरकारी बस को चलाने की अनुमति दी है.

  • Share this:
मनाली/केलांग. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विख्व विख्यात रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर बीते दिनों हुई भारी बर्फबारी (Snowfall) से लाहौल घाटी के लोंगो की मुसीबतें बढ़ गई हैं. मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Highway) फिर वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. जिला लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) का सम्पर्क सड़क से देश और प्रदेश से कट गया है. लेकिन हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) घाटी के बाशिंदों के राहत लाया है. अब रोजाना लाहौल घाटी के लिए रोहतांग टनल के जरिये एचआरटीसी की बस जाएगी. हालांकि, इसमें केवल 60 सवारियां ही जा पाएंगी. रोजाना दोपहर साढ़े बजे के करीब 12 बस की आवाजाही होगी.

बीआरओ ने दी मंजूरी
मनाली प्रशासन और बीआरओ (‌BRO) ने घाटी के लोगों की समस्या को देखते हुए मनाली से रोहतांग सुंरग होते हुए सिस्सु तक सरकारी बस को चलाने की अनुमति दी है. हालांकि, बस को कब तक चलाया जाएगाए, यह मौसम और बीआरओ पर निर्भर करेगा.

हुए मनाली से रोहतांग सुंरग होते हुए सिस्सु तक सरकारी बस को चलाने की अनुमति दी गई है.
हुए मनाली से रोहतांग सुंरग होते हुए सिस्सु तक सरकारी बस को चलाने की अनुमति दी गई है.


यह बोले एसडीएम
मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि बीते दिनों भारी बर्फबारी होने से रोहताग दर्रा वाहनों की आवाजाही के बंद हो गया था. इससे लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में लोगों की दिक्क्तों को देखते हुए बीआरओ के अधिकारियो से वार्तालाप करके रोहतांग सुरंग से बस को जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर बीआरओं ने एक बस को रोजाना रोहतांग सुरंग से आने जाने के अनुमति दी गई है. किन्तु इस बस को रोहताग सुरंग से गुजरने के समय सीमा तय की गई है. यह बस रोजाना मनाली के सोलंग से रोहतांग टनल के दूसरे सिरे तक जाएगी और फिर वहां से यही बस लोगों को लेकर टनल के इस सिरे तक लेकर आएगी.

यात्रियों की लिस्ट एसडीएम करेंगे जारी
Loading...

एसडीएम ने कहा कि इस बस में उन्हीं लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी, जिनका नाम एसडीएम कार्यालय से जारी की लिस्ट में होगा और रोजाना टनल से जाने वाले लोगों की संख्या तय की गई है.

रविवार को मची होड़
रविवार को जब मनाली से यह बस सवारियों को लेकर चली तो उसके बाद सोलंग बैरियर पर करीब भी काफी सवारियां बस का इंतजार कर रही थी. इस वजह से वहां अफरतफरी का माहौल बना रहा. एसडीएम मनाली ने कहा कि जरूरतमंद लोग ही बस में सफर करने के लिए आवेदन करें और लिस्ट में जिनका नाम आएगा, उन्हें सफर की मंजूरी दी जाएगा.

(मनाली से सचिन शर्मा और केलांग से प्रेम लाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: कार हादसा: हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी, लव मैरिज के 5 दिन बाद उज़ड़ा सुहाग

IGMC में हुआ हिमाचल का तीसरा किडनी ट्रांसप्लांट, पत्नी ने पति को दी किडनी

हिमाचल: जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, कार्यक्रम में हंगामा, पुलिस जांच में जुटी

VIDEO: रोड़ रेज के चलते हाईवे-21 पर वाहन चालकों की दबंगई, चले लात-घुसे

हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश

22 साल के जालसाज ने डुप्लीकेट सिम कार्ड से खाते से उड़ाए थे 33 लाख, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...