अटल टनल रोहतांग से HRTC बस का सफल ट्रायल, जल्द शुरू होगी बस सेवा

टनल के पास एचआरटीसी की बस.
टनल के पास एचआरटीसी की बस.

Atal Tunnel Rohtang: पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्तूबर को टनल का आगाज करेंगे. हालांकि, वह ऑनलाइन टनल का आगाज करेंगे या फिर खुद लाहौल आएंगे. इस बारे में अभी आधिकारिक जानकारी नहीं है.

  • Share this:
मनाली. हिमालय की पीर पंजाल की रेंज में समुद्र तल से 10 हज़ार फीट की ऊंचाई पर अत्याधुनिक तकनीक से बनी अटल टनल रोहतांग जल्द ही देश को समर्पित होगी. अब एचआरटीसी (Hrtc) की बसें भी अटल टनल रोहतांग में दौड़ने को तैयार हैं. मंगलवार को इस टनल (Tunnel) से रोड फिटनेस कमेटी ने बसों का ट्रायल किया और अटल टनल (Atal Tunnel) से आर-पार जाने की हरी झंडी दे दी है. अटल टनल का उद्घाटन होते ही एचआरटीसी प्रबंधन सुरंग से अपनी बस सेवा को जिला लाहौल स्पीति के लिए शुरु करेगा.

46 किमी का सफर कम हुआ
इस टनल के बन जाने से मनाली से केलॉंग के बीच 46 किमी का सफर कम हो गया है. ऐसे में किराये के साथ साथ समय की बचत होगी. अब 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे को भी पार नहीं करना पड़ेगा. मंगलवार को एसडीएम मनाली की अध्यक्षता में रोड फिटनेस कमेटी ने बस का सफलतापूर्वक ट्रायल करवाया. एसडीएम मनाली की अध्यक्षता में गठित फिटनेस कमेटी में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा, एचआरटीसी केलंग आरएम मंगल चन्द मनेपा थाना प्रभारी मनाली शामिल रहे.

क्या बोले आरएम
एचआरटीसी आरएम मंगल मनेपा ने बताया कि रोड फिटनेस कमेटी से अटल टनल होते हुए मनाली केलंग मार्ग पर बस चलाने की हरी झंडी मिल गई है. उन्होंने बताया कि अटल टनल के लोकार्पण के बाद एचआरटीसी अटल टनल से अपनी बस सेवा शुरू कर देगी.



3 अक्तूबर को आएंगे पीएम
पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्तूबर को टनल का आगाज करेंगे. हालांकि, वह ऑनलाइन टनल का आगाज करेंगे या फिर खुद लाहौल आएंगे. इस बारे में अभी आधिकारिक जानकारी नहीं है. इस टनल को बनाने में दस साल का लंबा वक्त लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज