Home /News /himachal-pradesh /

hrtc electric bus starts from manali to koksar snow point hrrm

हिमाचल: मनाली से कोकसर Snow Point के लिए HRTC की इलेक्ट्रिक बस शुरू, जानें किराया

रोहतांग के खुल जाने के बाद यह बस मनाली से मढ़ी होते हुए रोहतांग जाएगी.

रोहतांग के खुल जाने के बाद यह बस मनाली से मढ़ी होते हुए रोहतांग जाएगी.

HRTC Electric Bus: मनाली एचआरटीसी के अड्डा इंचार्ज दीपक शर्मा ने बताया कि शुरुआती दिनों में यह बस बाया सोलंगनाला व अटल टनल होते हुए कोकसर में बने स्नो प्वाइंट के लिए शुरु की गई है.

मनाली. बर्फ के दीदार करने के लिए हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली आने वाले पर्यटक अब यहां पर इलेक्ट्रिक बस के सुहाने सफर का आनंद ले सकेंगे. एचआरटीसी (HRTC) ने मनाली में बढ़ती पर्यटकों की तादाद को देखते हुए मनाली से स्नो प्वाइंट के लिए अपनी इलेक्ट्रिक बस सेवा को शुरू किया है. एचआरटीसी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बस को अटल टनल होते हुए कोकसर व ग्राफु तक भेजना शुरू की है.

इस बस का किराया आने जाने का 400 रुपये प्रति सीट निर्धारित किया है. यह बस सुबह एचआरटीसी के मनाली बस स्टैंड से साढ़े 9 बजे रवाना होगी. रोहतांग के खुल जाने के बाद यह बस मनाली से मढ़ी होते हुए रोहतांग जाएगी और रोहतांग में बर्फ के दीदार के साथ साथ कोकसर व अटल टनल होते हुए बापस मनाली पहुंचेगी.

इस बस की खास बात यह है कि रोहतांग दर्रे के लिए डीजल और पेट्रोल वाहनों को अनुमति लेनी अनिवार्य होती है जबकि एचआरटीसी की इस इलेक्ट्रिक बस को इसकी अनुमति की जरूरत नहीं होगी. मनाली एचआरटीसी के अड्डा इंचार्ज दीपक शर्मा ने बताया कि शुरुआती दिनों में यह बस बाया सोलंगनाला व अटल टनल होते हुए कोकसर में बने स्नो प्वाइंट  के लिए शुरु की गई है.

उन्होंने बताया कि इसका किराया 400 रुपये निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि जैसे ही रोहतांग दर्रा बहाल हो जाएगा तो यह बस कोठी, मढ़ी व राहनीनाला होते हुए रोहतांग जाएगी. रोहतांग में पर्यटकों को बर्फ का दीदार करवाते हुए वापसी में अटल अटल के दीदार करवाकर सोलंगनाला होते हुए मनाली वापिस लौटेगी.

Tags: Himachal news, HRTC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर