लाइव टीवी

मनाली: साहसिक गतिविधियों में रुचि रखने वालों के लिए वरदान साबित हो रही बर्फबारी

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 9:12 AM IST
मनाली: साहसिक गतिविधियों में रुचि रखने वालों के लिए वरदान साबित हो रही बर्फबारी
बर्फ में स्की सीखने पहुंच रहे पर्यटक

पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में हुई भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) के बाद आसपास के क्षेत्रों में साहसिक गतिविधियों (Adventure activities) में रुचि रखने वाले लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में हुई भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) के बाद आसपास के क्षेत्रों में साहसिक गतिविधियों (Adventure activities) में रुचि रखने वाले लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. सोलंगनाला (Solang Nala) की स्की (Ski) का प्रशिक्षण लेने के लिए काफी संख्या में युवाओं की भीड़ उमड़ रही है.

बर्फबारी से एक तरफ जनजीवत प्रभावित, तो दूसरी तरफ साबित हो रहा वरदान

बीते दिनों जहां पर्यटन नगरी मनाली में हुई भारी बर्फबारी और बारिश के कारण जनजीवन अस्त वयस्त हो गया है, वहीं दूसरी तरफ यही बर्फबारी साहसिक गतिविधियों में रुचि रखने वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. वे बर्फ में साहसिक गतिविधियों का जमकर लुत्फ ले रहे हैं. बात यदि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोलंगनाला की करें तो यहां पर इन दिनों साहसिक गतिविधयों में रुचि रखने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा है.

बर्फ में स्की सीखने पहुंच रहे पर्यटक

बता दें कि सोलंगनाला की स्की ढलानों को प्रदेश की बेस्ट स्की ढलानों में से एक माना जाता है. यही वजह है कि इन दिनों स्की ढलानों में युवा स्की का प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए पहुंच रहे हैं और साहसिक गतिविधियों का आनंद ले रहे हैं. स्की का प्रशिक्षण प्राप्त करने मनाली पहुंचे युवाओं का कहना है कि घाटी में जो बर्फबारी हुई है यह उनके लिए काफी फायदेमंद है. वह मनाली में आकर स्की का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.

फसलों के लिए फायदेमंद है बर्फबारी

स्की का प्रशिक्षण लेने के लिए बड़ों के साथ-साथ बच्चों में भी काफी उत्साह है. बच्चों ने कहा कि इन दिनों उनके स्कूलों में छुट्टियां चल रही हैं, ऐसे में वे स्की का प्रशिक्षण लेने के लिए यहां पर आए हुए हैं. बता दें कि मनाली में बीते दिनों भारी बर्फबारी हुई है और घाटी के लोग इसे किसी संजीवनी से कम नहीं मान रहे हैं. लोगों का कहना है कि आज कल के दिनों में जितनी ज्यादा बर्फबारी होगी उनकी फसलों और अन्य चीजों के लिए वो उतनी ही फायदेमंद भी साबित होगी. 

ये भी पढ़ें:- बर्फबारी पर Viral बयान पर BJP नेता बोले-जब विक्रमादित्य रोटी को तोती बोलते...

ये भी पढ़ें:- हिमाचल के कुल्लू-किन्नौर में भूस्खलन, लाहौल में गिरा हिमखंड, बुजुर्ग की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर