लाइव टीवी

लाहौल स्पीति : SDM कार्यालय जलकर हुआ राख, आग में महत्वपूर्ण कागजात भी जले

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 26, 2019, 5:51 PM IST
लाहौल स्पीति : SDM कार्यालय जलकर हुआ राख, आग में महत्वपूर्ण कागजात भी जले
SDM ऑफिस में रखे अधिकतर रिकॉर्ड व फाइलें जलकर राख हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

काजा उमण्डल में स्थित एसडीएम कार्यलय में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. आग ने देखते ही देखते पूरे भवन को अपनी चपेट मे ले लिया.

  • Share this:
लाहौल स्पीति. हिमाचल के लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) जिले के काजा में आग लगने से एसडीएम का कार्यालय जलकर राख हो गया. इस आग में करोड़ों की सरकारी सम्पत्ति (Government Property) जलकर राख हो गई. आग में एसडीएम कार्यालय (SDM Office) में मौजूद अधिकांश महत्वपूर्ण कागजात (Documents) और सरकारी रिकॉर्ड भी पूरी तरह जल गए. यहां काजा में फायर स्टेशन नहीं होने के चलते लोगों को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

कार्यालय के अंदर रखे सिलेंडर में  हुआ ब्लास्ट

काजा उमण्डल में स्थित एसडीएम कार्यलय में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. आग ने देखते ही देखते पूरे भवन को अपनी चपेट मे ले लिया. आग लगने की जानकारी मिलते ही काजा के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का काम शुरू हुआ, लेकिन आग तीव्र गति से फैलते चली गई और भवन को अपनी चपेट में ले लिया. एसडीएम काजा के इस भवन में रखे अधिकतर रिकॉर्ड व फाइलें जलकर राख हो गई. कार्यालय के अंदर रखे सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए. इन सिलेंडरों ने आग में घी डालने का काम किया और भवन को पल भर में राख कर दिया.

ग्राउंड फ्लोर पर रखे सरकारी रिकॉर्ड बचा लिए गए

पुलिस की माने तो काजा के एसडीम ऑफिस में शुक्रवार देर शाम को अचानक आग लगने से ऊपरी मंजिल में रखे महत्वपू्र्ण कागजात और सरकारी रिकॉर्ड जलकर राख हो गए. इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एसडीम जीवन सिंह नेगी ने बताया फर्स्ट फ्लोर पर आग लगी, जिस कारण वहां रखा सारा सरकारी रिकॉर्ड जलकर राख हो गया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ग्रामीणों की मदद से ग्राउंड फ्लोर के सारे रिकॉर्ड को बचा लिया गया.

ये भी पढ़ें - VIDEO: बस में नहीं मिली जगह तो जान जोखिम में डाल बस के पीछे लटक गई महिला

ये भी पढ़ें - BJP-JJP गठबंधन पर खुश अनुराग ने कहा- हरियाणा में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...