लाइव टीवी

भारी बर्फबारी से फिर बंद हुआ लेह-मनाली मार्ग, रोहतांग दर्रे से 21 लोगों को किया रेस्क्यू

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 5:42 PM IST
भारी बर्फबारी से फिर बंद हुआ लेह-मनाली मार्ग, रोहतांग दर्रे से 21 लोगों को किया रेस्क्यू
बर्फ से ढंका रोहतांग दर्रे का मार्ग , वाहनों की आवाजाही बंद

भारी बर्फबारी के कारण एक बार फिर मनाली-लेह नेशनल हाईवे (Leh-Manali National Highway) वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. रात में रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass ) में वाहनों में फंसे 21 लोगों को बीआरओ और मनाली प्रशासन ने मिलकर सुरक्षित निकाला.

  • Share this:
मनाली. रोहतांग दर्रा (Rohtang Pass) समेत आस-पास के क्षेत्रों में शुक्रवार को दूसरे दिन भी लगातार बर्फबारी का दौर जारी है. रोहतांग दर्रे पर हो रही बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में जमकर हो बारिश से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है. दर्रे पर गुरुवार से ही बर्फबारी का दौर जारी है, जिससे एक बार फिर मनाली- लेह नेशनल हाईवे (Leh-Manali National Highway) वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. जिला लाहौल स्पीति का सड़क मार्ग से देश और प्रदेश से सम्पर्क कट गया है. दर्रे से गुरुवार की रात बर्फबारी में फंसे कुल 21 लोगों को मनाली प्रशासन और बीआरओं ने रेस्क्यू किया है.

रात से ही जारी है बर्फबारी और तेज बारिश का दौर

घाटी में लगातार हो रही इस बर्फबारी ने घाटी के बाशिदों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. रोहतांग  दर्रे पर हो रही बर्फबारी के कारण बीती रात कुछ वाहन दर्रे में ही फंस गए थे, जिन्हें बाद में बीआरओ और मनाली प्रशासन ने सुरक्षित निकाल लिया. मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और घाटी में गुरुवार से ही बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है.

मनाली के एसडीएम रमन घरसंगी ने मीडिया को दी जानकारी


उन्होंने बताया कि मौसम विभाग की ओर से घाटी में तीन दिन का अलर्ट जारी किया गया है. घाटी में खराब मौसम को देखते हुए किसी भी वाहन को बैरियर से आगे जाने की अनुति नहीं दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- सैलानियों के लिए आधिकारिक तौर पर 6 माह के लिए बंद हुआ रोहतांग पास

भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रे में 2 महिलाओं समेत 14 लोग फंसे, BRO ने बचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...