लाइव टीवी

मनाली : क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर होटलों में बुकिंग तेज, बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ी

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 5, 2019, 5:37 PM IST
मनाली : क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर होटलों में बुकिंग तेज, बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ी
क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए एडवांस बुकिंग होने से पर्यटन कारोबारियों के खिले चेहरे

पर्यटन (Tourism) से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि मनाली (Manali) आने वाले पर्यटक क्रिसमस और न्यू ईयर (Christmas and New Year) के साथ साथ 2 से 6 जनवरी तक विंटर कार्निवाल का लुत्फ भी उठा सकेंगे.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में न्यू ईयर और क्रिसमस (New Year and Christmas) को लेकर तैयारियां शूरू हो गई हैं. मनाली में न्यू ईयर एवं क्रिसमस को मनाने का प्लान कर रहे पर्यटकों (Tourists) ने भी अब होटलों में एडवांस बुकिंग (Advance booking in hotels) करनी शूरू कर दी है. इस समय करीब 70 प्रतिशत होटलों की बुकिंग भी हो चुकी है और अब धीरे धीरे पर्यटकों ने मनाली का रुख करना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में हुई बर्फबारी (Snowfall) के बाद अब जहां एक ओर पर्यटकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है, वहीं पर्यटन व्यवसाय (Tourism) से जुड़े कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं.

बर्फबारी का लुत्फ उठाएंगे पर्यटक

स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि घाटी में गत दिनों हुई बर्फबारी के बाद से जहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है, वहीं अब न्यू ईयर और क्रिसमस को इस बार मनाली में मनाने का प्लान कर रहे पर्यटकों ने भी अभी से होटलों की बुकिंग करनी शूरू कर दी है. अब तक अधिकतर होटलों की एडवांस में बुकिंग हो चुकी है और मौसम भी जिस तरह से करवट ले रहा है उससे ऐसा लगता है कि इस बार के क्रिसमस और न्यू ईयर में बर्फबारी का पर्यटक जमकर लुत्फ उठा पाएंगे.

स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि घाटी में गत दिनों हुई बर्फबारी के बाद से पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने लगा है.


पर्यटन से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि मनाली आने वाले पर्यटक क्रिसमस और न्यू ईयर के साथ साथ 2 से 6 जनवरी तक विंटर कार्निवाल का लुत्फ भी उठा सकेंगे.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में नए मोटर व्हीकल एक्ट में हो सकता है बदलाव, जुर्माने पर दुविधा

ये भी पढ़ें - बिलासपुर DC ऑफिस में आग, पुलिसवालों ने भागकर बचाई जान, रिकॉर्ड राख़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 5:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर