लाइव टीवी

मनाली में मौसम हुआ सुहावना, बर्फबारी के बाद पर्यटकों को हो रहा जन्नत का एहसास
Manali News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 30, 2020, 10:36 AM IST
मनाली में मौसम हुआ सुहावना, बर्फबारी के बाद पर्यटकों को हो रहा जन्नत का एहसास
मनाली में मौसम हुआ सुहावना, बर्फबारी के बाद पर्यटकों को हो रहा जन्नत का एहसास

मनाली (Manali) पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि यहां आकर उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे मानो वे जन्नत (Heaven) में पहुंच गए हैं. घाटी में खिली धूप के बाद नजारे मनमोहक हो गए हैं.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पर्यटन नगरी मनाली (Manali) को देश-विदेश में अपनी प्राकृतिक सुंदरता और प्राचीन संस्कृति के लिए जाना जाता है. बर्फ से ढके पहाड़ और घने देवदार के वृक्ष इसकी सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं. इन्हें देखकर ऐसा लगता है कि मानो कहीं अगर स्वर्ग है तो वो यहीं है. इसी वजह से मनाली पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है. वे इसे किसी जन्नत से कम नहीं मानते.

भारी बर्फबारी के बाद घाटी में मौसम हुआ सुहावना

कुछ ऐसा ही नजारा इन दिनों मनाली में देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर पर्यटकों का कहना है कि यहां आकर ऐसा लग रहा मानो सच में जन्नत में पहुंच गए हो. बता दें कि पर्यटन नगरी मनाली में बीते दो दिनों से मनाली में लगातार खराब चल रहे मौसम के बाद घाटी में मौसम काफी सुहावना हो गया है.

बर्फबारी-snowfall
भारी बर्फबारी के बाद घाटी में मौसम हुआ सुहावना


घाटी में गुनगुनी धूप खिल गई है. घाटी में खिली धूप के बाद अब जो नजारे सामने आ रहे हैं वो काफी मनमोहक और दिल को खुश करने वाले हैं. मनाली की हसीन वादियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी ने मनाली की पहाड़ियों और वृक्षों पर सफेद रंग का पेंट कर दिया हो. बात यदि मनाली के आराध्य देवी मां हिडिम्बा के मंदिर की करें तो यहां का नजारा कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है. गर्मियों के दिनों में जहां इस स्थान पर हरे भरे घने देवदार के वृक्ष देखने को मिलते हैं, वहीं आजकल यहां पर दृश्य कुछ अलग ही है. चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है क्या मंदिर क्या पेड़ सब जगह जगह बर्फ ही बर्फ है.

बर्फबारी-snowfall
घाटी में खिली धूप के बाद अब जो नजारे सामने आ रहे हैं वो काफी मनमोहक


बहरहाल, पर्यटक भारी संख्या में देवी हिडिम्बा के दरबार में मां के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. पर्यटकों का कहना है कि उन्हें यहां आकर ऐसा लग रहा है मानो किसी हॉलीवुड मूवी की शूटिंग के सेट पर पहुंच गए हैं. उनका कहना है कि आजतक मनाली के बारे में वे सिर्फ सूनते ही आए थे कि मनाली काफी सुंदर जगह है, लेकिन आज जब वे खुद यहां पर आए तो एहसास हो रहा है कि वे स्वर्ग में पहुंच गए हैं.ये भी देखें:- PHOTOS: बर्फबारी के बाद शिमला में जन्नत जैसा नज़ारा, -1 डिग्री तक लुढ़का पारा

ये भी पढ़ें:- सिरमौर के हरिपुरधार में देर रात हुई बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त,पर्यटक फंसे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर