लाइव टीवी

मनाली : घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका, येलो अलर्ट जारी

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 4:43 PM IST
मनाली : घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका, येलो अलर्ट जारी
मौसम के बिगडते मिजाज को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया.

घाटी में कल से येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. घाटी में कल बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. ऐसे में मनाली प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की है कि मौसम (Weather) को ध्यान में रखकर ही वे उंचाई वाले क्षेत्रों का रुख करें.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल के मनाली (Manali) में कल बारिश और बर्फबारी (Rain and Snowfall) की आशंका जतायी गई है. मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि घाटी में कल से येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. घाटी में कल बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. ऐसे में मनाली प्रशासन ने सभी लोगों से अपील की है कि मौसम (Weather) को ध्यान में रखकर ही वे उंचाई वाले क्षेत्रों का रुख करें. रमन घरसंगी ने कहा कि रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर वाहनों की आवाजाही मौसम और बीआरओ पर निर्भर करेगी. यदि दर्रे पर भारी बर्फबारी होगी तो किसी भी वाहन को दर्रे पर से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

घाटी में मौसम ने ली करवट

घरसंगी ने कहा कि फिलहाल दर्रे पर एक दिन लाहौल से मनाली की तरफ और एक दिन मनाली से लाहौल की ओर वाहनों को भेजा जाएगा. वाहनों की यह आवाजाही मौसम पर निर्भर करेगी. बता दें कि घाटी में जहां पिछले दो दिनों से गुनगुनी धूप खिली हुई थी, वहीं आज से एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मौसम के करवट लेते ही मनाली में ठंड काफी बढ़ गई है. ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर भी आरम्भ हो गया है.

SDM रमन घरसंगी ने कहा कि फिलहाल दर्रे पर एक दिन लाहौल से मनाली की तरफ और एक दिन मनाली से लाहौल की ओर वाहनों को भेजा जाएगा.


रोहतांग दर्रे पर माइनस तापमान

समूची घाटी ठंड की चपेट में है. घाटी के बाशिदों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है. खासकर जिला लाहौल स्पीति की तरफ जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रोहतांग दर्रे पर माइनस तापमान होने के कारण मार्ग पर बर्फ और पानी के जमने का सिलसिला लगातार जारी है. दर्रे पर हो रही बर्फबारी ने लोगों की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें - कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम, ये चर्चा हुई
Loading...

ये भी पढ़ें - 24 नवंबर को नाहन में होगा जनमंच कार्यक्रम, 8 पंचायतों की सुनी जाएंगी समस्याएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...