Assembly Banner 2021

World Skiing Championship: मनाली की आंचल ठाकुर ने पहला पड़ाव किया पार

हिमाचल के मनाली की आंचल ठाकुर ने रेस का पहला पड़ाव पार किया है. (साभार-आंचल ठाकुर)

हिमाचल के मनाली की आंचल ठाकुर ने रेस का पहला पड़ाव पार किया है. (साभार-आंचल ठाकुर)

World Skiing Championship: अंतरराष्ट्रीय स्की फेडरेशन (FIS) की ओर से आयोजित चैम्पियनशिप में विभिन्न देशों के 99 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. भारत की ओर से इसमें दो खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं, जिनमें एक आंचल ठाकुर भी हैं.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में मनाली (Manali) की रहने वाली आंचल ठाकुर (Anchal Thakur) और जम्मू कश्मीर के आरिफ खान ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए ईटली के क्रोएशिया में कैटलिन स्कीइंग स्लोप चैंपियनशिप में पहला पड़ाव पार कर लिया है. 99 प्रतिभागियों के बीच हुए पहले राउंड में आंचल ने निर्धारित समय से पहले फर्स्ट राउंड को पूरा किया.

हिमाचल की आंचल और जम्मू के आरिफ खान स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड इंडिया की तरफ से इस अंतरराष्ट्रीय इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इटली के कैटलिन में अल्पाइन स्कीइंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप पांच दिन तक चलेगी. मनाली की आंचल ठाकुर पहले भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मनाली का नाम रोशन कर चुकी है, जबकि आरिफ खान भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं. देशभर के लोगों की निगाहें इन दोनों खिलाड़ियों पर टिक गई है.

दोनों पर देश की निगाहें
भारतीय टीम के साथ इटली के कैटलिन शहर गए स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड इंडिया के महासचिव रुप चन्द नेगी ने बताया कि आंचल और आरिफ भारत का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. ईवेंट के पहले राउंड में जाइंट सलालम में खिलाड़ियों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया है. आंचल ठाकुर ने ज्वाइंट सलालम प्रतियोगिता में गुरुवार को भाग लिया था, जबकि आरिफ खान ने शुक्रवार को भाग लिया. अब शनिवार को होने जा रहे इवेंट पर सबकी निगाहें हैं.
क्या बोले आंचल के पिता


आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर ने मनाली में न्यूज-18 से बात करते हुए बताया कि इटली में वर्ल्ड चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. यह चैंपियनशिप हर दो साल के बाद आयोजित की जाती है. भारत के दोनों खिलाड़ियों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया है. अंतर्राष्ट्रीय स्की फेडरेशन (एफआईएस) की ओर से आयोजित चैम्पियनशिप में विभिन्न देशों के 99 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज