Assembly Banner 2021

Khelo India Winter Games: हिमाचल ने जीते 11 पदक, मनाली की आंचल ठाकुर और गिरिराज ने पाया गोल्ड

 जीत के बाद आंचल ठाकुर.

जीत के बाद आंचल ठाकुर.

Khelo India Winter Games: इसमें देशभर से 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया. स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के महासचिव रूप चन्द नेगी ने बताया कि शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया अच्छी कोशिश कर रहा है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली की अतंरराष्ट्रीय स्कीइंग प्लेयर आंचल ठाकुर ने दो गोल्ड मेडल जीतकर सूबे का नाम रोशन किया है. आंचल के अलावा, गिरिराज ने भी कश्मीर में आयोजित खेलो इंडिया विंटर गेम्स (Khelo India Winter Games) में एक गोल्ड जीता है. खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिमाचल ने 11 पदक जीते हैं.

जानकारी के मुताबिक़, युवा सेवा खेल मंत्रालय और जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने कश्मीर में चार दिवसीय प्रतियोगिता का यह आयोजन किया. इसमें देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

हिमाचल का जलवा


स्कीइंग अल्पाइन महिला वर्ग में तीनों स्थान हिमाचल ने झटके हैं. मनाली की आंचल ने गोल्ड, वर्षा ने सिल्वर और तनुजा ने ब्रॉन्ज़ मेडल हासिल किया. इस प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में हिमांशु ठाकुर ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. महिलाओं की सलालम प्रतियोगिता में आंचल ठाकुर ने गोल्ड, संध्या ठाकुर ने सिल्वर और वर्षा ठाकुर को ब्रॉन्ज़ मेडल मिला. स्की एंड माउंटनेरिंग में लांग डिस्टेंस में गिरी राज ने गोल्ड, सन्नी ठाकुर ने ब्रॉन्ज़ और वर्टिकल में गिरी राज ने ब्रॉन्ज़ मेडल अपने नाम किया. खेम ने स्कीइंग एंड माउंटनेरिंग में सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया.
देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

क्या बोले पदाधिकारी




हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने बताया कि कश्मीर में आयोजित खेलो इंडिया विंटर गेम्स में हिमाचल ने 11 पदक जीते हैं. युवा सेवा खेल मंत्रालय और जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने चार दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया था. देशभर से 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया. स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के महासचिव रूप चन्द नेगी ने बताया कि शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया बेहतर काम कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज