लाइव टीवी

मनाली में वैली बिज्र का हिस्सा क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक
Manali News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 13, 2020, 12:56 PM IST
मनाली में वैली बिज्र का हिस्सा क्षतिग्रस्त, बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक
मनाली का वैली बिज्र का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है.

बता दें कि 1995 में घाटी में आई भीषण बाढ के बाद अलेउ में वाम तट सड़क पर अस्थायी तौर पर सिंगल लेन वैली ब्रिज का निर्माण किया गया था और तब से लेकर अभी तक इसी से वाहन आर पार हो रहे हैं.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में मनाली वामतट मार्ग को मनाली शहर से जोड़ने वाला अलेउ गांव में स्थित वैली ब्रिज (Valley Bridge) क्षतिग्रस्त हो गया है. पुल के क्षतिग्रस्त होने से घाटी की जनता संग मनाली (Manali) घूमने आने वाले पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के कारण मनाली प्रशासन ने पुल से बड़े वाहनों (Heavy vehicles) की आवाजाही के लिए रोक लगा दी है. पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही न होने से मनाली से कुल्लू के बीच वाम तट मार्ग की और रहने वाली जनता को खासी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है.

मनाली एसडीएम ने लिया जायजा
पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने के बाद मनाली एसडीएम ने भी प्रशासनिक अधिकारियों संग पुल का दौरा किया और हालात का जायजा लिया. पुल का दौरा करने के बाद एसडीएम मनाली ने बताया कि लोक निर्माण विभाग और अन्य विभाग के के अधिकारियों संग पुल का दौरा किया है और हालात का जायजा लिया. जांच में पता चला है कि पुल की अलाइनमेंट खराब हो गई है. इससे हादसे का खतरा बना है. ऐसे में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए फिलहाल पुल से बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

लेफ्ट बैंक से यह पुल मनाली और कुल्लू को जोड़ता है.
लेफ्ट बैंक से यह पुल मनाली और कुल्लू को जोड़ता है.




1995 में किया निर्माण


बता दें कि 1995 में घाटी में आई भीषण बाढ के बाद अलेउ में वाम तट सड़क पर अस्थायी तौर पर सिंगल लेन वैली ब्रिज का निर्माण किया गया था और तब से लेकर अभी तक इसी से वाहन आर पार हो रहे हैं. आज तक प्रदेश में कई सरकारें आती जाती रही, लेकिन किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया. मनाली में पर्यटन सीजन के दौरान भारी जाम लगता है तो सैलानी इसी पुल से कुल्लू का रुख करते हैं.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: हिमाचल में तूफान और बारिश का कहर, घरों की छतें उड़ीं, कई सड़कें बाधित

Coronavirus: हिमाचल में एक और संदिग्ध, हॉन्गकॉन्ग से लौटा शख्स IGMC में भर्ती

Coronavirus: इलाज से इंकार किया या फिर रोकथाम में बाधा बने तो जाएंगे जेल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading