होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

OMG! मनाली में लैंडस्लाइड का खौफनाक VIDEO, 2 कारें चपेट में आने से बाल-बाल बचीं

OMG! मनाली में लैंडस्लाइड का खौफनाक VIDEO, 2 कारें चपेट में आने से बाल-बाल बचीं

वीडियो में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर हाईवे से सटी एक भारी-भरकम चट्टान सड़क पर आ गिरी.

वीडियो में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर हाईवे से सटी एक भारी-भरकम चट्टान सड़क पर आ गिरी.

Manali Landslide Video: हिमाचल प्रदेश में मानसून का कहर बरपा रही है. बीते एक सप्ताह में ही प्रदेश में 320 करोड़ रुपए की सरकारी व निजी संपति तबाह हुई है. मानसून सीजन में 980 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

मनाली. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद अब मौसम साफ हो गया है, लेकिन धूप खिलने के बाद अब पहाड़ दरकने लगे हैं. प्रदेश भर में लैंडस्लाइड हो रहे हैं. ताजा मामला सूबे के कुल्लू जिले के टूरिस्ट प्लेस मनाली का है. यहां पर लैंडस्लाइड का एक खौफनाक वीडियो सामने आया है. वीडियो में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर हाईवे से सटी एक भारी-भरकम चट्टान सड़क पर आ गिरी. इस दौरान लैंडस्लाइड की चपेट में आने से दो कारें बाल बाल बच गई.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार का यह वीडियो है. मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे-3 पर बानूपुल के पास यह भारी भरकम चट्टान आ गिरी. इस दौरान कुछ समय के लिए वाहनो की आवाजाही बाधित हुई थी, लेकिन प्रशासन ने मौक़े पर मशीनरी भेज कर मार्ग को एक तरफ़ा बहाल कर दिया है. घाटी में लगातार बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है.  प्रशासन ने सभी लोगों से सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की अपील की है.

हिमाचल प्रदेश में मानसून का कहर बरपा रही है. बीते एक सप्ताह में ही प्रदेश में 320 करोड़ रुपए की सरकारी व निजी संपति तबाह हुई है. मानसून सीजन में 980 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. लोक निर्माण विभाग को सबसे ज्यादा 569 करोड़ और जल शक्ति विभाग को 390 करोड़ रुपए की चपत लगी है. वहीं, 29 जून के बाद से मानसून सीजन के दौरान सड़क हादसों, भूस्खलन, बाढ़ की चपेट में आने से 191 लोगों की मौत हो चुकी है. शिमला जिला में सबसे ज्यादा 32 लोगों की जान जा चुकी है. मंडी में 24, बिलासपुर में 8, चंबा में 19, हमीरपुर में 9, कांगड़ा 18, किन्नौर में 3, कुल्लू में 25, लाहौल स्पीति में 7,सिरमौर में 17, सोलन में 11 और ऊना में 16 लोगों की जान जा चुकी है. सीजन के दौरान 342 लोग घायल और 6 लोग लंबे समय से लापता चल रहे हैं.

Tags: Heavy rains, Himachal Government, Himachal Police, Manali news

अगली ख़बर