Home /News /himachal-pradesh /

New Year Celebrations: मनाली आने से पहले ही करवा लें होटल बुक, वर्ना गाड़ी में कटेगी रात!

New Year Celebrations: मनाली आने से पहले ही करवा लें होटल बुक, वर्ना गाड़ी में कटेगी रात!

मनाली में टूरिस्ट की संख्या लगातार बढ़ रही है.

मनाली में टूरिस्ट की संख्या लगातार बढ़ रही है.

New Year Celebrations in Manali: मनाली आने वाला हर टूरिस्ट अटल टनल के दीदार के लिए उत्सुक है. यहां पर सोलंगनाला तक बुधवार को गाड़ियों को जाने दिया जा रहा है. क्योंकि मंगलवार रात को टनल के पास ताजा हिमपात हुआ है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले चार दिन के लिए मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है. ऐसे में उम्मीद है कि सैलानी अटल टनल के दूसरे छोर पर बर्फ का लुत्फ ले सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

मनाली. हिमाचल प्रदेश में न्यू ईयर के लिए सेलिब्रेशन (New Year Celebrations in manali) के लिए सैलानियों की तांता लगने वाला है. क्रिसमस पर पैक रहा मनाली अब न्यू ईयर पर भी पैक होने वाला है. यहां पर सैलानियों की आमद में बढ़ोतरी हो रही है.

मनाली के अधिकतर होटलों (Hotels in Manali) की अभी से एडवांस बुकिंग हो गई है. अगर कोई टूरिस्ट दिल्ली, हरियाणा या अन्य राज्य से मनाली आना चाहता है तो पहले से ही होटल की बुकिंग करवा ले, क्योंकि बाद में होटल मिलने में परेशानी होगी. यूं कहें कि कड़ाके की ठंड में रात गाड़ी में भी बितानी पड़ सकती है.

दरअसल, मनाली में बीते दिनों हुई बर्फबारी भी यहां के पर्यटन कारोबार के लिए संजीवनी बन कर आई है. पर्यटकों ने बड़ी संख्या में मनाली का रुख किया. मनाली के आसपास के क्षेत्रों में वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें भी दिख रही है. पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि घाटी में बीते दिनों हुई बर्फबारी और न्यू ईयर के नजदीक आते ही मनाली में पर्यटकों की तादाद में इजाफा हो रहा है.

क्यों बढ़ेगी मनाली में भीड़?

दरअसल, दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में कोरोना के नए वैरियंट से केस बढ़ने लगे हैं. ऐसे में नया साल मनाने के लिए लोग हिमाचल का रुख कर रहे हैं. हिमाचल में अब तक किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है. ना ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि यदि जरूरत पड़ी तो हिमाचल में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

टनल जाने का क्रेज

मनाली आने वाला हर टूरिस्ट अटल टनल के दीदार के लिए उत्सुक है. यहां पर सोलंगनाला तक बुधवार को गाड़ियों को जाने दिया जा रहा है. क्योंकि मंगलवार रात को टनल के पास ताजा हिमपात हुआ है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले चार दिन के लिए मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है. ऐसे में उम्मीद है कि सैलानी अटल टनल के दूसरे छोर पर बर्फ का लुत्फ ले सकेंगे.

Tags: Corona Virus, Himachal, Himachal pradesh, Manali news, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर