अटल टनल पहुंचे मंत्री नितिन गडकरी बोले-लेह-मनाली हाईवे पर बनेंगी 4 और सुरंगें

अटल टनल रोहतांग पहुंचे सीएम जयराम और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी.

Nitin Gadkari Manali Tour: केन्द्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में 19 सुरंगों का निर्माण किया जा रहा है, जिनमें 8 सुरंगों का निर्माण कार्य प्रगति पर है. इस दौरान उन्होंने कहा कि लेह-मनाली हाईवे पर चार और टनल बनाई जाएंगी.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश में केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari in Manali) ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ मनाली में अटल टनल रोहतांग का दौरा किया.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत वर्ष 3 अक्तूबर को मनाली से लाहौल-स्पीति को जोड़ने वाली 9.02 किलोमीटर लम्बी टनल को राष्ट्र को समर्पित किया था. केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री (CM Jairam Thakur) का लाहौल स्थित उत्तरी छोर में जिला लाहौल-स्पीति के लोगों ने पारम्परिक तरीके से भव्य स्वागत किया. केन्द्रीय मंत्री ने टनल के दक्षिणी छोर में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए इस टनल (Tunnel) के निर्माण के लिए सीमा सड़क संगठन के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में 19 सुरंगों का निर्माण किया जा रहा है, जिनमें 8 सुरंगों का निर्माण कार्य प्रगति पर है. इस दौरान उन्होंने कहा कि लेह-मनाली हाईवे पर चार और टनल बनाई जाएंगी.

करोड़ों की सौगात मिलने के आसार

नितिन गडकरी मनाली के नग्गर में मुख्यमंत्री के साथ एक समीक्षा बैठक करेंगे और इसमें एनएचएआई के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसमें मुख्यमंत्री जिला कुल्लू की जलोड़ी और भूभू टनल सहित कई हाईवे को उनके समक्ष रखेंगे. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी आज प्रदेश की 6155 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.  25 और 26 जून के दिनों को रिजर्व रखा गया है. जिले के लोगों को भी केंद्रीय मंत्री के दौरे से बड़ी उम्मीदें हैं.

लाहौल में नितिन गडकरी का स्वागत करते हुए लोग.


इस दौरान मौके पर

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, जनजातीय विकास मंत्री डा. रा लाल मारकण्डा, विधायक किशोरी लाल सागर व सुरेन्द्र शौरी, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और जे.सी. शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग शुभाशीष पांडा भी इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री के साथ उपस्थित थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.