मनाली अस्पताल पर मरीजों का बोझ ज्यादा, डॉक्टर हैं कम

ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 3:03 PM IST
मनाली अस्पताल पर मरीजों का बोझ ज्यादा, डॉक्टर हैं कम
सिविल अस्पताल, मनाली
ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 3:03 PM IST
हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाओं का काफी बुरा हाल है. यह बात मनाली के सिविल अस्पताल में न्यूज 18 हिमाचल की तरफ से रियलिटी चैक के दौरान भी साबित हो गई. इस मौके पर संवाददाता ने यहां पहुंचे मरीजों से इस अस्पताल में स्वास्थ्य की सुविधा को लेकर बातचीत की गई.

मनाली के सिविल अस्पताल में मरीजों का कहना है कि इस अस्पताल में काफी सुविधाएं हैं लेकिन इसपर मरीजों का बहुत ज्यादा दबाव है. उनका कहना है कि मनाली शहर पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण जगह है और रोजाना यहां हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं. मरीजों की संख्या के लिहाज से यह सिविल अस्पताल बहुत ही छोटा है.

मरीजों का कहना है कि सरकार को चाहिए कि इस अस्पताल का विस्तार किया जाए. अस्पताल में 50 बेड हैं और इसे अपग्रेड करके 100-150 बेड तक किया जाना चाहिए. मरीज हेत राम का कहना है कि यहां हर प्रकार की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाए ताकि लोगों को मनाली अस्पताल की बजाए कुल्लू ना जाना पड़ेे. मनाली अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है उसको भी पूरा किया जाए.

बंती देवी ने कहा कि मनाली अस्पताल में कोई भी महिला डॉक्टर नही है और इससे हम महिलाओं को बहुत परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि यहां डॉक्टरों की कमी है और यहां मरीज ज्यादा है.

(सचिन शर्मा की रिपोर्ट)
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर