हिमाचल: दिल्ली से 38 ग्राम चिट्टा लेकर कुल्लू पहुंचा था ड्रग डीलर, पुलिस ने दबोचा

कुल्लू पुलिस ने दो ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है.

कुल्लू पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 38 ग्राम चिट्टे (Drugs) के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी दिल्ली से नशे का सामान लेकर आए थे.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश में नशे (Drugs) पर लगाम लगने की कवायद तेज हो गई है. इसी कड़ी में कुल्लू पुलिस का भी नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. ऐसे में कुल्लू पुलिस की नशा तस्करों पर पैनी नजर है. इसके चलते पुलिस ने नाकाबंदी के साथ गश्त कर नशा तस्करों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. भुंतर पुलिस की टीम ने  2 व्यक्तियों को 38 ग्राम चिट्टा (Chitta) के साथ गिरफ्तार किया है. नशा तस्कर युवक सुबह ही दिल्ली से चिट्टा लेकर कुल्लू पहुंचा था जहां पर पुलिस की टीम ने उसे धर दबोचा.

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी हैडक्वॉटर कुल्लू प्रियांक गुप्ता ने बताया कि सुबह एक चिट्टा तस्कर 36 ग्राम चिट्टा के साथ पकड़ा गया है. इस दौरान आईटीआई शमशी के पास जब पुलिस ने युवक की शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 36 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें: 15 दिसंबर से उत्तराखंड में खुलेंगे कॉलेज और यूनिवर्सिटी, SOP जारी, जानें नए नियम

पुलिस ने किया मामला दर्ज

डीएसपी प्रियांक गुप्ता ने बताया कि चिट्टा के साथ गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान विवेक बोध पुत्र लाल सिंह निवासी गदौरी शमशी जिला कुल्लू के रूप में हुई है. पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि छानबीन के दौरान पाया गया कि इसमें एक और व्यक्ति भी संलिप्त पाया गया है जिसमें  भोला दत्त निवासी शमशी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

कांगड़ा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इधऱ, कांगड़ा पुलिस ने एक दंपति को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है. बाइक पर जा रहे पति पत्नी से चिट्टा मिला है. जानकारी के अनुसार, कांगड़ा के इंदौरा विधानसभा के भदरोआ में पुलिस ने नशा बरामद किया है. एएसआई शेर सिंह के नेतृत्व में नशे का गढ़ माने जाने वाले गांव भदरोया में नाका लगाया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर बाइक सवार पति और पत्नी से 16 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है.

प्रोवेशनल डीएसपी थाना प्रभारी डमटाल देव राज ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना पर की गई है. आरोपियों की पहचान अजय कुमार पुत्र सुदेश कुमार और उसकी पत्नी रीना वासी गांव भदरोया नूरपुर के रूप में की गई है. आरोपियों को धारा 21/61/85 मादक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. इन्दौरा कोर्ट में इन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा है और पुलिस पता लगा रह है कि यह चिट्टा कहां से लाते थे और कहां सप्लाई करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.