• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मनाली में होटलियर एसोसिएशन के चुनावों से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, दो उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

मनाली में होटलियर एसोसिएशन के चुनावों से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, दो उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

मनाली होटलियर एसोसिएशन के चुनाव 25 सितंबर को होने हैं.

मनाली होटलियर एसोसिएशन के चुनाव 25 सितंबर को होने हैं.

Manali Hotelier Association Election: होटलियर एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष अनूप ठाकुर और महासचिव पद के उम्मीदवार अजय ठाकुर ने उनके गुट के दो नामांकन रद्द करने पर सवाल उठाये हैं. अनूप ठाकुर ने कहा कि चुनाव में नियमों की अनुपालना नहीं हो रही है.

  • Share this:

मनाली. पर्यटन नगरी मनाली में होटलियर एसोसिएशन के चुनावों से सरगर्मी बढ़ गई है. 25 सितंबर को एसोसिएशन के चुनाव होने हैं, ऐसे में सभी उम्मीद्ववार अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं दूसरी और चुनाव में कांग्रेस समर्थित माने जा रहे खेमे से दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द होने पर हंगामा मच गया है. अनूप ठाकुर जो वर्तमान में भी होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर थे और अब एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे हैं. उनके पैनल से दो उम्मीदवार चुनाव लड़ने से पहले ही बाहर हो गये हैं.

देर शाम पत्रकारों से बातचीत में अनूप ठाकुर और महासचिव पद के उम्मीदवार अजय ठाकुर ने नामांकन रद्द करने पर सवाल उठाये हैं. एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि चुनाव में नियमों की अनुपालना नहीं हो रही है. रजिस्ट्रार के आदेश में होटल पंजीकृत होने का कोई जिक्र नहीं है, लेकिन प्रशासन ने इन आदेशों पर अपना अलग आदेश जारी कर होटल पंजीकरण होने की शर्त डाल दी. उन्होंने कहा कि होटलियर एसोसिएशन एक गैर सरकारी संस्था है. इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए. एसोसिएशन में होटल, रेस्तरां, गेस्ट हाउस, बीएनबी, होम स्टे सभी को इसमें शामिल किया गया है. जनरल हाउस की बैठक में इसकी तमाम प्रक्रिया पूरी कर उपायुक्त को भेजी गई है, लेकिन दूसरे खेमें ने इस पर विरोध जताते हुए स्टे ले लिया है. फैसला उनके पक्ष में आया और चुनाव कराने के आदेश हुए लेकिन अब चुनाव में नियमों का पालन नहीं हो रहा.

दबाव में रदद किये गये हैं नामांकन

अनूप ठाकुर ने आरोप लगाया कि दो उम्मीदवारों अजय ठाकुर और मान चंद के नामांकन चुनाव अधिकारी ने दबाव में आकर रद्द किये गये हैं. अजय ठाकुर ने कहा कि उन्हें होटल पंजीकृत नहीं होने का हवाला देकर चुनाव से बाहर कर दिया है. नामांकन पत्र दाखिल करते वक्त जब प्रशासक ने पंजीकरण की कॉपी मांगी तो उन्होंने 20 सितंबर को यह दे दी थी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन पर दबाव बनाकर उनका नामांकन रद्द हुआ है. वहीं अनूप ठाकुर ने कहा कि अब उनका पैनल अजय ठाकुर और मान चन्द की अध्यक्षता में चुनाव लड़ेगा और जीत दर्ज कर विरोधियों को करारा जबाव देगा.

पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी प्राथमिकता: भाजपा समर्थित मुकेश ठाकुर

दूसरे पैनल और भाजपा समर्थित माने जा रहे मुकेश ठाकुर ने कहा कि वह स्वयं अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं जबकि रोशन लाल उपाध्यक्ष, निहाल ठाकुर महासचिव मानचंद सहसचिव तथा संगत राम कोषाध्यक्ष के लिए जबकि चमन ठाकुर प्रेस सचिव के लिए मैदान में हैं. भाजपा समर्थित अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मुकेश ठाकुर ने कहा कि मनाली में पर्यटन को बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकता है. होटल एसोसिएशन के सभी सदस्यों की समस्या का समाधान करने के प्रयास किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि कुछ एक लोग भ्रम फैला रहे हैं कि हम होम स्टे और बीएंडबी के सदस्यों को एसोसिएशन के सदस्य नही बनाएंगे. उन्होंने कहा कि हम होटल, रेस्तरां, होम स्टे, गेस्ट हाउस, बीएंडबी से जुड़े समस्त पर्यटन कारोबारियों को शामिल कर एसोसिएशन को मजबूत करेंगे.

वहीं मनाली रजिस्ट्रार ने बताया कि मनाली होटलियर एसोसिएशन के चुनाव 25 सितंबर को होने हैं. स्क्रूटनी का समय आज 11 बजे तक बढ़ाया गया था. उसमें दो नामांकन रद्द हो गए हैं. उन्होने कहा कि उनके पास कुल 14 नामांकन आए थे जिसमें प्रधान पद के लिए 3 उपाध्यक्ष के लिए 2 महासचिव के लिए 2 सहसचिव के लिए 2 कोषाध्यक्ष के लिए 3 और प्रेस सचिव के लिए 2 नामांकन शामिल  थे. उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज