लाइव टीवी

मनाली में मौसम सुहावना होने के बाद भी दिक्कतें बरकरार, तापमान माइनस 6 डिग्री
Manali News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 1:43 PM IST
मनाली में मौसम सुहावना होने के बाद भी दिक्कतें बरकरार, तापमान माइनस 6 डिग्री
मौसम साफ होते ही माइनस में पहुंचा घाटी का तापमान

मौसम (Weather) के साफ होते ही तापमान में खासी गिरावट आ गई है जिससे घाटी के लोगों की दिक्कतें और बढ़ गई है. मनाली (Manali) में आज का तापमान शून्य से नीचे 6 डिग्री (Temperature in minus) के करीब दर्ज किया गया है.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में हाल के दिनों लगातार खराब रहने के बाद आज मौसम सुहावना (Pleasant weather) हो गया है. मौसम के सुहावना होते ही घाटी में गुनगुनी धूप खिल गई है. मनाली में खिली धूप से यहां के निवासियों ने राहत की सांस ली है, लेकिन इनकी दिक्क्तें बरकरार हैं. यहां ठंड (Cold) का प्रकोप जारी है. मौसम के साफ होते ही तापमान में खासी गिरावट आ गई है जिससे घाटी के लोगों की दिक्कतें और बढ़ गई हैं. मनाली में आज का तापमान शून्य से नीचे 6 डिग्री (Temperature in minus) के करीब दर्ज किया गया है.

माइनस में तापमान के चलते सड़कों पर जमी बर्फ

तापमान के शून्य से नीचे गिरने से यहां के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को घरों में पीने के पानी की दिक्कतें पेश आने लगी हैं, क्योंकि तापमान माइनस में होने के चलते नलकों का पानी जम गया है. ऐसे में वाहन चालकों को भी वाहन चलाने में खासी दिक्कतें आ रही हैं. सड़क पर पड़ी
बर्फ भी तापमान के माइनस में होने के कारण जम गई है.

लोगों को घरों में पीने के पानी की दिक्कतें पेश आने लगी हैं.


स्थानीय लोगों का कहना है कि मौसम के सुहावना होने से उन्हें कुछ राहत जरूर मिली है, लेकिन उनकी दिक्कतें अभी भी बरकरार हैं. लोगों का कहना है कि घाटी में आजकल के दिनों में मौसम जितना साफ रहेगा तापमान में उतनी ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें - बर्फबारी से शिमला-कुफरी सड़क बाधित, शून्य से तीन डिग्री नीचे गिरा तापमानये भी पढ़ें - पल्स पोलियो अभियान : ऊना में 55 हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर