लाइव टीवी

270 किमी रिवर राफ्टिंग एक्सपीडिशन: लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में होगा दर्ज

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 16, 2019, 10:12 AM IST
270 किमी रिवर राफ्टिंग एक्सपीडिशन: लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में होगा दर्ज
ब्यास नदी पर पहली बार किए जा रहे इस एक्सपीडिशन में दो राफ्ट में 12 लोग शामिल होंगे.

अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान के निर्देशक नीरज राणा ने बताया कि ब्यास नदी में पहली बार इस तरह के एक्सपीडिशन का आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) के मनाली (Manali) से कांगड़ा (Kangra) जिले के देहरा तक रिवर राफ्टिंग की जाएगी. इस राफ्टिंग एक्सपीडिशन (Rafting Expedition) को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस (Limca Book of Records) में दर्ज करवाने की तैयार है.

दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान, मनाली की ओर से 23 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक मनाली से देहरा तक रिवर राफ्टिंग एक्सपीडिशन (River Rafting Expedition) करवाया जा रहा है. ब्यास नदी (Beas River) पर पहली बार किए जा रहे इस एक्सपीडिशन में दो राफ्ट में 12 लोग शामिल होंगे. एक्सपीडिशन को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी शामिल करने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

270 किमी की दूरी तय होगी
मनाली से देहरा के मध्य ब्यास नदी (Beas River) में लगभग 270 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान के निर्देशक नीरज राणा ने बताया कि ब्यास नदी में पहली बार इस तरह के एक्सपीडिशन का आयोजन किया जा रहा है. मनाली से देहरा के मध्य लगभग 270 किलोमीटर की दूरी को राफ्टिंग के माध्यम से तय किया जाएगा.

ब्यास नदी में पहली बार इस तरह के एक्सपीडिशन का आयोजन किया जा रहा है.
ब्यास नदी में पहली बार इस तरह के एक्सपीडिशन का आयोजन किया जा रहा है.


खतरे से खाली नहीं एक्सपीडिशन
नीरज राणा ने बताया कि इस तरह के एक्पीडिशन का आयोजन ब्यास नदी में पहली बार किया जा रहा है और यह किसी खतरे से खाली नहीं है. मनाली से रायसन तक ग्रेड-4 की चट्टानें हैं, जो काफी खतरनाक हैं. इसके अलावा, मनाली से देहरा के मध्य का सफर खतरे से खाली नहीं है. नीरज राणा ने बताया कि इस एक्सपीडिशन को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए भी सभी तैयारिंयां पूरी कर ली हैं.ये भी पढ़ें: हिमाचल: ट्रक और कार में भिड़ंत, चाची और भतीजे की मौत, दो घायल

हिमाचल उपचुनाव: CM बोले-ऐतिहासिक जीत होनी चाहिए, ताकि प्रदेश भर में हों चर्चे

आधिकारिक तौर पर बंद हुआ मनाली-लेह और मनाली-काजा मार्ग, हटाई गई अस्थायी चौकी

घुमारवीं में दो बच्ची की मां ने किया सुसाइड, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

सरकारी अस्पताल की लापरवाही: पेट में दर्द था और नाबालिग को बताया गर्भवती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर