लाइव टीवी

रोहतांग दर्रा बहाल होने के बाद भी वाहनों की आवाजाही पर रोक, सड़क पर फिसलन बनी वजह

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 11, 2019, 1:51 PM IST
रोहतांग दर्रा बहाल होने के बाद भी वाहनों की आवाजाही पर रोक, सड़क पर फिसलन बनी वजह
रोहतांग पास - सड़क पर जमी बर्फ और पानी के कारण नहीं गुजर पा रहे वाहन.

रोहतांग दर्रे (Rohtan Pass) पर मनाली लेह मार्ग से बर्फ को हटा कर, मार्ग को मनाली से केलांग (Manali to Kyelang) के मध्य बहाल कर दिया गया है, लेकिन मार्ग बहाल होने के बाद भी फिसलन (Slippery on Road) की वजह से दर्रे पर वाहन नहीं चल पा रहे हैं.

  • Share this:
मनाली. विश्व विख्यात रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) को एक बार फिर बीआरओ (BRO) के जवानों ने दिन रात शून्य से नीचे के तापमान (Below Zero Degree) और बर्फीली हवाओं (Icy winds) के बीच कार्य कर बहाल कर दिया. हालांकि इसके बाद भी रोहतांग दर्रा पार करने वालों की दिक्कतें कम नहीं हुई है. रोहतांग दर्रे पर मनाली लेह मार्ग से बर्फ को हटा कर मार्ग को मनाली से केलांग (Manali to Kyelang) के मध्य बहाल कर दिया गया है, लेकिन मार्ग बहाल होने के बाद भी फिसलन की वजह से दर्रे पर वाहन नहीं चल पा रहे हैं. इस कारण घाटी के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वाहन चलाना दुर्घटनाओं को दावत देने जैसा होगा

रोहतागं दर्रे पर वाहनों के नहीं चल पाने का मुख्य कारण दर्रे पर शून्य से नीचे तापमान का होना है. इस वजह से मार्ग पर जमी बर्फ के कारण काफी फिसलन (Slippery Raod) हो गई है. ऐसे में इस मार्ग पर वाहन चलाना दुर्घटनाओं को दावत देने जैसा है. इसी वजह से लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने रोहतांग दर्रे की तरफ जाने वाले सभी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है और किसी भी वाहन को गुलाबा चेक पोस्ट से आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

बर्फबारी के कारण घाटी के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


मनाली एसडीएम ने ये कहा ...

इस बारे में मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि बीआरओ के जवानों द्वारा रोहतांग दर्रा बहाल कर दिया गया है, लेकिन सड़क पर बर्फ गिरने और पानी के जम जाने से काफी अधिक फिसलन हो गई है. ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए रोहतांग दर्रे की तरफ जाने वाले सभी वाहनों पर रोक लगा दी गई
है. उन्होंने कहा कि जब तक दर्रे पर सड़क पर से जमी बर्फ पूरी तरह हट नहीं जाती तब तक किसी भी वाहन को दर्रा पार करने की अनुमति नही दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हालात ठीक होते ही वाहन आसानी से दर्रे पर से गुजर सकेंगे.ये भी पढ़ें - हिमाचल में मिड-डे मील के दौरान जातीय भेदभाव का आरोप, VIDEO वायरल, FIR

ये भी पढ़ें - हैदराबाद एनकाउंटर पर खली के सवाल, देश में लाखों रेप हुए, कितनों को गोली मारी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर