पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी

बारिश के बाद मनाली के साथ लगी ऊंची चौटियों पर ताजा बर्फबारी भी हुई है, जिससे सून पडें पहाडों पर बर्फ की चादर बिछ गई है. सितंबर माह में पहाड़ों पर हुए हिमपात से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिल गये हैं और आने वाले दिनों में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद कर रहे हैं.

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 8:39 AM IST
पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी
मनाली के पहाड़ों पर हुई बर्फबारी
Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 8:39 AM IST
पर्यटन नगरी मनाली में पिछले दो दिनों से शाम के समय हो रही बारिश से एकाएक तापमान में गिरावट आ गई, जिसके चलते घाटी में ठंड बढ़ने लगी है. मौसम के इस बदले मिजाज से मनाली का मौसम सुहावना हो गया है और पर्यटकों ने भी मनाली की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है.

बारिश के बाद मनाली के साथ लगी ऊंची चौटियों पर ताजा बर्फबारी भी हुई है, जिससे सून पडें पहाडों पर बर्फ की चादर बिछ गई है. सितंबर माह में पहाड़ों पर हुए हिमपात से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिल गये हैं और आने वाले दिनों में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद कर रहे हैं. मलानी के पर्यटन कारोबारी का कहना है कि इस बार सितंबर माह में बर्फबारी शुरू हो गई है जो पर्यटन के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी. उन्होंने बताया कि मनाली में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए लाखों पर्यटक आते हैं.

मनाली में बर्फबारी को लेकर टैक्सी यूनियन के प्रधान गुप्तराम ठाकुर ने बताया कि इस बार सिंतबर माब में बर्फबारी शुरू हुई है जिससे यहां के कारोबारियों का काभी लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि अगर बर्फबारी जल्दी शुरू होती है तो सर्दी का सीजन लंबा चलेगा. उन्होंने कहा कि जिस साल जितनी बरसात होती है उतनी ही बर्फबारी होती है, जिससे यहां की फसलों को भी फायदा मिलेगा. मनाली घूमने आये पर्यटकों का कहना है कि उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लग रहा है. उन्होंने बताया कि जिस तहर से उन्हें सुनने को मिल रहा था कि यहां काफी बारिश हो रही है और लेंड स्लाइड हो रहे हैं, लेकिन यहां आने पर ऐसा कुछ नहीं दिखाई दिया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर