लाइव टीवी

देखिए VIDEO, कैसे जान जोखिम में डाल माइनस डिग्री में सड़क बहाल करने में जुटे BRO के जवान

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 19, 2019, 1:59 PM IST
देखिए VIDEO, कैसे जान जोखिम में डाल माइनस डिग्री में सड़क बहाल करने में जुटे BRO के जवान
मनाली-लेह मार्ग पर आज दोपहर बाद आवाजाही शुरू हो सकती है.

रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) से करीब 4 किलोमीटर पीछे तक सड़क पर ग्लेशियर (Glacier) आने से मार्ग नही हो पाया बहाल था. मनाली-लेह मार्ग (Manali-leh Road) को बहाल करने के लिए बीआरओ के जवान (BRO Soldiers) माइनस डिग्री तापमान में काम कर रहे हैं.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश में पिछले एक पखवाड़े में कई बार बर्फबारी (Snowfall) के चलते सड़कें आवाजाही के लिए बार-बार बंद हो जाती हैं. अब तक इस मौसम मेें तीन बार रोहतांग दर्रा (Rohtang Pass) बहाल किया जा चुका है. बीआरओ के जवान मनाली-लेह मार्ग (Manali-Leh road) पर यातायात शुरू करने के लिए लगे हुए हैं. जवान सड़कों से बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं. सोमवार को सड़क से बर्फ हटाने का काम पूरा नहीं हो सका था, इसलिए मंगलवार की दोपहर के बाद ही मनाली-लेह मार्ग बहाल किया जा सकेगा. रोहतांग दर्रे से करीब 4 किलोमीटर पीछे तक सड़क पर ग्लेशियर (Glacier) आने से मार्ग नही हो पाया बहाल था. मनाली-लेह मार्ग को बहाल करने के लिए बीआरओ के जवान (BRO Soldiers) माइनस डिग्री तापमान ( Minus Degree Temprature) में काम कर रहे हैं.

यहां हुई ताजी बर्फबारी

पर्यटन नगरी मनाली के विश्व विख्यात रोहतांग दर्रे में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मौसम के करवट लेते ही रोहतांग दर्रा के आस पास की उंची चोटियों व इसके अलावा शिंकुला पास इन्द्र किला, तांगलांगला, कुंजाम जोत, बारलाचला, हनुमान टिब्बा आदि में सोमवार की देर रात ताजा बर्फबारी हुई है. पहाडियों की उंची चोटियों पर हुई इस ताजा बर्फबारी से घाटी में भी तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है.



घाटी में छूटी कंपकंपी, लोग गर्म कपड़े पहनने को हुए मजबूर

घाटी के लोग गर्म कपड़े पहने को मजबूर हो गए हैं. घाटी की उंची चोटियों पर हो रही बर्फबारी से अब ऐसा लग रहा है कि सर्दियों ने घाटी में दस्तक दे दी है. फिलहाल घाटी मेें हो रही इस बर्फबारी से एक ओर जहां पर्यटन कारोबारी के चेहरे खिल गए हैं.

यह भी पढ़ें: पॉलिथिन मुक्त सिरमौर योजना: हिमाचल में बन रही है प्लास्टिक की पहली सड़क
Loading...

हिमाचल के CM बोले-रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा

Facebook पर भिड़े पूर्व कांग्रेस CPS भारती और सुखराम के पोते आश्रय, दी गालियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...