होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /फ्रैंडशिप पीक पर आशुतोष की तलाशः 7 दिन से लापता युवक का नहीं लगा सुराग, अब डोगरा स्काउट्स और ITBP करेगी सर्च

फ्रैंडशिप पीक पर आशुतोष की तलाशः 7 दिन से लापता युवक का नहीं लगा सुराग, अब डोगरा स्काउट्स और ITBP करेगी सर्च

पर्वतारोही आशुतोष शनिवार सुबह 10 बजे के क़रीब फ्रेंडशिप पीक में आए हिमस्खलन के साथ नीचे की ओर लुढ़क गया था.

पर्वतारोही आशुतोष शनिवार सुबह 10 बजे के क़रीब फ्रेंडशिप पीक में आए हिमस्खलन के साथ नीचे की ओर लुढ़क गया था.

Youth Missing at Manali Friendship Peak: 17 नवंबर को शिमला के चौपाल का आशुतोष अपने दो अन्य दोस्तों के साथ ट्रैकिंग पर ...अधिक पढ़ें

मनाली. हिमाचल प्रदेश के मनाली में 15 हजार फीट की ऊंचाई पर फ्रैंडशिप पीक पर हिमस्खलन की चपेट में आने से लापता हुए युवक आशुतोष का सात दिन बाद भी पता नहीं चल पाया है. युवक की तलाश में पहाड़ी पर कई दिन डेरा डालने वाली सर्च टीमें भी अब लौट आई हैं. सात दिन के तलाश में केवल युवक का हलमेट चोटी पर मिला है. बाकी उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है. फिलहाल, अब प्रशासन नए सिरे से युवक की तलाश में सर्च अभियान चलाएगा.

जानकारी के अनुसार, 17 नवंबर को शिमला के चौपाल का आशुतोष अपने दो अन्य दोस्तों के साथ ट्रैकिंग पर निकला था. इस दौरान ट्रैकिंग करते हुए वह एवलांच की चपेट में आ गया. उसके दोस्तों ने उसकी तलाश की थी, लेकिन जब वह नहीं मिला तो वह मनाली पहुंचे और प्रशासन से मदद मिली. बाद में प्रशासन ने अलग अलग टीमें युवक की तलाश के लिए भेजी थी लेकिन आशुतोष का कोई सुराग नहीं लग पाया.

मनाली प्रशासन अटल बिहारी वाजपेई पर्वतारोहण संस्थान और एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन की रेस्क्यू टीम ने सर्च अभियान चलाया था, लेकिन युवक को कोई पता नहीं चला है.
अब लापता युवक को खोजने के लिए डोगरा स्काउट्स और आईटीबीपी के जवानों की मदद ली जाएगी. फिलहाल, डोगरा स्काउट की रेस्कयू टीम लापता युवक को खोजने के लिए मनाली पहुंची है. वही, आईटीबीपी की टीम भी रविवार शाम तक मनाली पहुंच जाएगी. मनाली के एसडीम मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सात दिन तक फ्रैंडशिप पीक पर युवक की तलाश की गई है. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा है. अब डोगरा स्काउट्स और आईटीबीपी के जवानों की मदद ली जाएगी. युवक की तलाश के लिए हरसभंव प्रयास होगा.

जल्द से जल्द करनी होगी तलाश
गौरतलब है कि हिमाचल में विंटर सीजन शुरू हो चुका है. चोटियों पर बीते सप्ताह बर्फबारी हुई थी. हालांकि, एक सप्ताह से मौसम साफ है. लेकिन आने वाले दिनों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है. ऐसे में युवक को जल्द से जल्द नहीं खोजा गया तो आने वाले दिनों में फिर युवक की खोजबीन काफी मुश्किल हो जाएगी और अगले साल गर्मियों तक का इंतजार करना होगा.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, ITBP jawan, Kullu Manali News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें