लाइव टीवी

मनाली में स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप का हुआ आगाज, 150 प्रतिभागी ले रहे भाग
Manali News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 26, 2020, 10:15 AM IST
मनाली में स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप का हुआ आगाज, 150 प्रतिभागी ले रहे भाग
प्रतियोगिता के दौरान विजेताओं को गोल्ड, सिलवर और कांस्य पदक देकर किया गया सम्मानित

मनाली (Manali) के विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल सोलंगनाला (Solanganala) में शनिवार से स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप (Skiing and Snowboard State Championship) विंटर गेम का आयोजन किया गया, जिसमें 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मनाली (Manali) के विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल सोलंगनाला (Solanganala) में शनिवार से स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप (Skiing and Snowboard State Championship) विंटर गेम का आयोजन किया जा रहा है. सोलंगनाला में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 23 स्कीइंग एवं स्नोबोर्ड क्लब से 150 के करीब प्रतिभागी (Participant) भाग ले रहे हैं. हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स ऐसोसिएशन द्वारा सोलंगनाला की अंतराष्ट्रीय स्कीइंग ढलानों में आयोजित की जा रही चैम्पियनशिप को लेकर प्रतिभागियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

मनाली की बर्फीली ढलानों पर उतरे स्कीयर

स्कींइग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के पहले दिन अल्पाइन स्कीइंग और स्नोबोर्ड की सलालम, जाइंट सलालम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें तीनों वर्गो के प्रतिभागियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता के पहले दिन सीनियर वर्ग के जाइंट सलालम (Giant slalom) में हीरालाल पहले स्थान संतोष कुमार व राजेश ठाकुर दूसरे स्थान पर जबकि हिमांशु ठाकुर, और अनिल ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे. वहीं महिलाओं के जाइंट सलालम में आंचल पहले स्थान पर रही, जबकि संध्या दूसरे और वर्षा तीसरे स्थान पर रहीं.

धनेश्वरी ठाकुर ने विजेताओं को किया सम्मानित

विजेता प्रतिभागियों को बतौर मुख्यतिथि शिरकत करने पंहुची प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने गोल्ड, सिलवर, और कांस्य पदक देकर सम्मानित किया. प्रतियोगिता में भाग लेने आए प्रतिभागियों ने बात करते हुए कहा कि उन्हें यहां पर आकर काफी अच्छा लग रहा है और वह अलग-अलग वर्गो में भाग ले रहे हैं. उन्होने कहा कि इस तरह के आयोजनों से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता हैं.

स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप में बर्फ की ढलानों पर स्कींइग करता प्रतिभागी
स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप में बर्फ की ढलानों पर स्कींइग करता प्रतिभागी


चैम्पियनशिप को लेकर प्रतिभागियों में खासा उत्साहवहीं हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने बताया कि प्रदेशभर से 23 स्कीइंग एवं स्नोबोर्ड क्लब से 150 के करीब प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता मनाली के सोलंगनाला में आज यानि 26 जनवरी तक चलेंगी. लुदर ठाकुर ने प्रदेश सरकार से मांग की कि प्रदेश सरकार सोलंगनाला की स्कीइंग स्लोपों को दुरूस्त करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा विंटर गेम्स को बढ़ावा मिल सके.

यह भी पढ़ें- जयराम सरकार ने कीटनाशकों पर दी जा रही सब्सिडी पर लगाई पाबंदी, किसानों को लगा झटका

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश: जेल में कैदियों की मौजां ही मौजां, छलकाये जा रहे हैं यहां जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 10:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर