लाइव टीवी
Elec-widget

VIDEO: मनाली-रोहतांग मार्ग पर बढ़ी फिसलन, जरा सी चूक से हो सकता है बड़ा हादसा

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 5:53 PM IST
VIDEO: मनाली-रोहतांग मार्ग पर बढ़ी फिसलन, जरा सी चूक से हो सकता है बड़ा हादसा
मनाली-लेह मार्ग पर जगह-जगह जम चुका पानी हादसे को न्योता दे रहा है.

रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) और कुल्लू व मनाली घाटी (Kullu and Manali Valley) में तापमान माइनस (Minus Desgree Temprature) में चले जाने के कारण सड़कों पर पानी जमने का सिलसिला लगातार जारी है जिसके चलते फिसलन काफी बढ़ गई है.

  • Share this:
मनाली. विश्व विख्यात रोहतांग दर्रा (Rohtang Pass) बेशक वाहनों की आवाजाही के लिए बीआरओ (BRO) के जवानों ने काफी मेहनत और मशक्कत के बाद खोल दी है. हालांकि, अभी भी इस मार्ग पर सफ़र करना किसी खतरे से खाली नहीं है. दर्रे और घाटी में तापमान माइनस में चले जाने के कारण पानी का सड़कों पर जमने का सिलसिला भी लगातार जारी है जिसे सुबह और शाम के समय रोहतांग दर्रे में सफ़र करना किसी खतरे से खाली नहीं है. मनाली-लेह मार्ग (Manali-Leh) पर जगह-जगह जम चुका पानी हादसे को न्योता दे रहा है. वाहन चालकों को दर्रे पर वाहनों को चलाने के क्रम में काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है. यहां जरा सी असावधानी से वाहन चालकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है.

जमने लगी नदियां और झीलें

लाहौल स्पीति की बात करें तो यहां भी तापमान माइनस में चले जाने से लोगों को खासी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. तापमान माइनस में चले जाने के कारण इस इलाके में नदियां और झीलें जमने का सिलसिला शुरू हो चुका है. तापमान के माइनस में चले जाने से लोगों को सुबह-शाम गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है. रोहतांग दर्रे पर सुबह-शाम तापमान माइनस में चले जाने से सड़क पर बहने वाला पानी भी जमने लगा है, जिसके चलते सड़क पर काफी फिसलन बढ़ गई है. ऐसे में अब अधिकतर वाहन चालक भी इस मार्ग पर सुबह.शाम जाने से कतराने लगे हैं और ज्यादातर वाहन चालक दिन के समय ही इस मार्ग पर सफर करना बेहतर समझ रहे हैं.



सुबह-शाम तापमान में आ रही है गिरावट

स्थानीय लोगों की मानें तो सुबह शाम तापमान में आ रही गिरावट से इस मार्ग पर अब सफर करना किसी खतरे से खाली नहीं रह गया है. उनका कहना है कि सुबह—शाम तापमान में आ रही गिरावट से घाटी में काफी ठंड हो गई है और अब गाड़ियां चलाना भी काफी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ें:  पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार
Loading...

कांग्रेस का प्रदर्शन, मुकेश बोले- इन्वेस्टर मीट के नाम पर BJP ने की मौज-मस्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...