Assembly Banner 2021

Avalanche in Lahaul: लाहौल में बर्फबारी के बीच हिमस्खलन, चंद्रा नदी का बहाव रुका

लाहौल के उदयपुर इलाके में गवाजंग गांव के नजदीक यह हिमस्खलन हुआ है. हिमस्खलन के चलते चंद्रा नदी का बहाव रुक गया है.

लाहौल के उदयपुर इलाके में गवाजंग गांव के नजदीक यह हिमस्खलन हुआ है. हिमस्खलन के चलते चंद्रा नदी का बहाव रुक गया है.

Avalanche in Lahual Spiti: सूबे में बारिश और बर्फबारी से किसान बागवान खुश हैं. जिला किन्नौर की ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ है. तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जा रही है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) में भारी हिमपात के बीच हिमस्खलन हुआ हुआ. लाहौल में बीते दो दिन से बर्फबारी का दौरा जारी है. यहां बर्फबारी के चलते अटल टलन को भी सैलानियों (Tourist) के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, लाहौल में एवलांच (Avalanche) के चलते चंद्रा नदी का बहाव भी रुक गया है.

जानकारी के अनुसार, लाहौल के उदयपुर इलाके में गवाजंग गांव के नजदीक यह हिमस्खलन हुआ है. हिमस्खलन के चलते चंद्रा नदी का बहाव रुक गया है. पीडब्ल्यूडी की के उदयपुर डिवीजन की तरफ से यह जानकारी साझा की गई है. लाहौल स्पीति के काजा, कोकसर में बर्फबारी हो रही थी. लाहौल के दारचा में एक फीट, काजा और लोसर में एक फीट बर्फ गिरी है. घाटी में लगातार दूसरे दिन से मौसम खराब बना हुआ है.

आधे रास्ते पर रोकी बस
घाटी में बर्फबारी में केलांग से कुल्लू जाने वाली बस को आधे रास्ते पर रोकना पड़ा. बस में 17 यात्री सफर कर रहे थे. बर्फ ज्यादा होने के कारण धुंधी में ही बस रोक दी गई. सभी 17 यात्रियों को चालक-परिचालक को सोलंग से कुल्लू सुरक्षित भेज दिया गया है. किलाड़ से कुल्लू जाने वाली बस को सुरक्षा की दृष्टि से केलांग में ही रोक दिया गया है.हिमाचल प्रदेश में बुधवार के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां येलो अलर्ट रहेगा.
किसान और बागवान खुश



सूबे में बारिश और बर्फबारी से किसान बागवान खुश हैं. जिला किन्नौर की ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ है. तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. जिला किन्नौर में हो रही बारिश व ऊँचाई वाले क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से जिले के किसानों व बागवानों के चेहरे खिल गए हैं, क्योंकि यह बारिश किसानों और बागवानों के लिए अमृत का काम करेगी. सेब के लिए बर्फबारी का होना काफी अहम रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज