Home /News /himachal-pradesh /

PHOTOS: अटल टनल पर 1 फीट के करीब ताजा बर्फबारी, 100 सैलानी रेस्क्यू किए

PHOTOS: अटल टनल पर 1 फीट के करीब ताजा बर्फबारी, 100 सैलानी रेस्क्यू किए

अटल टनल के जरिये सैलानियों का निकाला गया है.

अटल टनल के जरिये सैलानियों का निकाला गया है.

Snowfall in Lahaul spiti and Atal tunnel: शुक्रवार को एसडीएम केलांग, डीएसपी केलांग और जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा की मौजूदगी में यहां फंसे 100 से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित रेस्क्यू कर मनाली भेजा गया.

मनाली. हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ रोज से बर्फबारी का दौर जारी है. लाहौल स्पीति और मनाली को जोड़ने वाली अटल टनल के पास पांच फीट के करीब बर्फबारी हुई है.

शनिवार को लाहौल के सिस्सु क्षेत्र में हिमपात हो रहा है. लगभग 2 इंच ताजा बर्फ गिरी है. वहीं, अटल टनल के दक्षिण पोर्टल की ओर बर्फ की गहराई लगभग 10 इंच है.

छह जनवरी को यहां पर बर्फबारी के चलते लाहौल में बड़ी संख्या में सैलानी फंस गए थे. शुक्रवार को मौसम साफ होने के बाद अब सैलानियों और गाड़ियां को निकाल गया है.

शुक्रवार को अटल टनल की सड़क मार्ग को बहाल किया गया था. लेकिन आपात हालात में फोर बाय फोर वाहनों को जाने की अनुमति दी गई थी. अब फिर से शनिवार को बर्फबारी के चलते यह मार्ग बंद हो गया है.

शुक्रवार को एसडीएम केलांग, डीएसपी केलांग और जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा की मौजूदगी में यहां फंसे 100 से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित रेस्क्यू कर मनाली भेजा गया.

दरअसल, बर्फ़बारी के चलते लाहौल स्पीति के सिस्सु सहित आसपास क्षेत्रों में टूरिस्ट फंस गए थे.

लाहौल स्पीति में शुक्रवार शाम तक प्रदेश में 238 सड़कें और 116 बिजली ट्रांसफार्मर ठप रहे. सबसे अधिक 162 सड़कें लाहौल स्पीति जिला में ठप हैं.

शुक्रवार को लाहौल-स्पीति का जिला मुख्यालय केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, यहां माइनस 9 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया.

Tags: Hindi news, Manali, Shimla police, Snowfall, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर