Home /News /himachal-pradesh /

मनाली: ब्यास-मनालसु संगम पर विसर्जित हुईं वीरभद्र की अस्थियां, ऐसे पूरा हुआ विसर्जन संस्कार

मनाली: ब्यास-मनालसु संगम पर विसर्जित हुईं वीरभद्र की अस्थियां, ऐसे पूरा हुआ विसर्जन संस्कार

मनाली: ब्यास—मनालसु संगम पर विसर्जित हुईं वीरभद्र की अस्थियां.

मनाली: ब्यास—मनालसु संगम पर विसर्जित हुईं वीरभद्र की अस्थियां.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की अस्थियां शनिवार को मनाली के साथ लगते वशिष्ठ गांव के समीप चढियारी में व्यास और मनालसु नदी के पवित्र संगम में विसर्जित की गईं. मनाली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा ने अस्थि विसर्जित कीं.

अधिक पढ़ें ...
मनाली. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) की अस्थियां शनिवार को मनाली (Manali) के साथ लगते वशिष्ठ गांव के समीप चढियारी में व्यास और मनालसु  नदी (Beas & Manalsu River) के पवित्र संगम में विसर्जित की गईं. मनाली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा (Hari chand sharma) ने अस्थि विसर्जित कीं. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश को मनाली के रामबाग में रखा गया. यंहा पर मनाली विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं संग अन्य लोगों ने भी पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को पुष्प अर्पित कर श्रद्वांजली दी.

श्रद्धांजलि के बाद रामबाग से पलचान होते हुए ब्यास और मनालसु नाला के पवित्र संगम स्थल चढियारी पर पहुंचाया गया. यहां पूजा अर्चना और विधि विधान के साथ अस्थियों को व्यास और मनालसु नदी के संगम स्थल पर पहुंचाया गया. इसके बाद नदी में मनाली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा के द्वारा प्रवाहित किया गया. इस दौरान कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ साथ क्षेत्र की जनता भी मौजूद रही.

मनाली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष हरि चंद शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि उनका देश और प्रदेश की राजनीति में एक अहम स्थान था. उन्होंने कुल्लू मनाली में अनेकों विकास के कार्य किए हैं. हरि चंद शर्मा ने कहा कि पिछले दो दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश यात्रा मनाली विधानसभा क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में की गई और यंहा की जनता ने उन्हें श्रद्वांजली देकर याद किया. उन्होंने कहा कि आज मनालसु और ब्यास संगम पर पूरे विधि विधान के साथ पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की अस्थियों को विसर्जित किया गया है. उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता हैं.

Tags: Beas River, Bone Immersion, Former CM Virbhadra Singh, Himachal Congress, Manali news, Manalsu River, मनाली, वीरभद्र सिंह

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर