VIDEO: चंद्रभागा की पहाड़ियों में मिले हवाई जहाज के टुकड़े व शव, जानिये पूरी कहानी

अनुमान लगाया जा रहा है कि जहाज के ये टुकडे 1968 में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के हो सकते हैं जिसने उस समय चंडीगढ़ से लेह के लिए उड़ान भरी थी

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 22, 2018, 5:30 PM IST
Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 22, 2018, 5:30 PM IST
हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में एक विमान के टुकडों के साथ मानव अवशेष के मिलने का मामला सामने आया है. गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व मनाली से इंडियन मांउटनियरिंग फांउडेशन व ओनजीसी की टीम की तरफ से चन्द्र भागा पीक पर सफाई अभियान चलाया गया था और जब यह टीम वहां से वापिस आ रही थी तो इन्हें रास्ते में चन्द्रभागा 13-4 के स्थान पर हवाई जहाज के कुछ टुकड़े नजर आये ओर साथ ही उन्हें एक शव भी आधा बर्फ में ढ़का हुआ नजर आया.

अनुमान लगाया जा रहा है कि जहाज के ये टुकडे 1968 में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के हो सकते हैं जिसने उस समय चंडीगढ़ से लेह के लिए उड़ान भरी थी किन्तु रास्ते में लाहौल स्पीति की पहाड़ियों में यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें सवार सभी सैनिकों की मौत हो चुकी थी. ऐसे मे अब जब इंडियन मांउटनियरिंग फांउडेशन व ओनजीसी की टीम की तरफ से चन्द्रभागा पीक पर सफाई अभियान चलाया गया तो रास्ते में वापिस आते समय उन्हें ये विमान के टुकड़े और एक शव रास्ते में दिखाई दिया.

वह ट्रैकिंग के दौरान ग्रुप के साथ गए हुए पर्वातारोही खिमी राम ने बताया की जब वह अपने अभियान के तहत सफाई करते हुए वापिस आ रहे थे तो उन्होने विमान के अवशेष और एक व्यक्ति का शव देखा था. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर