धर्मगुरू दलाई लामा नौ वर्षों के बाद पंहुचे मनाली, छावनी में तब्दील हुआ शहर

लगभग नौ वर्षों के बाद धर्मगुरू दलाई लामा पर्यटन नगरी मनाली पंहुचे हैं.

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 11, 2019, 12:07 PM IST
Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 11, 2019, 12:07 PM IST
लगभग नौ वर्षों के बाद धर्मगुरू दलाई लामा पर्यटन नगरी मनाली पंहुचे हैं. धर्मगुरू दलाई लामा का मनाली पंहुचने पर बौद्व अनुयायियों ने पारंपरिक रीति रिवाज से स्वागत किया. धर्मगुरू दलाई लामा के करीब नौ वर्षों के बाद मनाली पंहुचने से बौद्व अनुयायियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि धर्मगुरू दलाई लामा करीब तीन सप्ताह तक मनाली में ही रूकेंगे. हालांकि धर्मगुरू दलाई लामा के पूरे कार्यक्रम को गुप्त रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक वे धर्मशाला में तीन सप्ताह के इस प्रवास में ध्यान में लीन रहेंगे.

मुख्य न्यायाधीश ने की दलाई लामा से मुलाकात

Dalai lama-दलाई लामा
धर्मगुरू दलाई लामा करीब तीन सप्ताह तक मनाली में ही रूकेंगे.


धर्मगुरू दलाई लामा के मनाली पंहुचने से पूरी पर्यटन नगरी मनाली पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी है. वहीं धर्मगुरू दलाई लामा के मनाली पहुंचने पर हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी रामा सुब्रह्ममनयन ने भी दलाई लामा से मुलाकात की. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति वी रामा सुब्रह्ममनयन भी इन दिनों कुल्लू—मनाली के दौरे पर हैं. मुख्य न्यायाधीश और वह 12 अगस्त तक कुल्लू मनाली के दौरे पर रहेंगे.

2010 के बाद मनाली आए हैं दलाई लामा

लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक व हिमालयन बुद्विस्ट सोसायटी के मुख्य संरक्षक रवि ठाकुर ने बताया कि धर्मगुरू दलाई लामा मनाली पंहुचे हैं और वे 27 अगस्त तक मनाली में ही रहेंगे. उन्होने कहा कि धर्मगुरू दलाईलामा 2010 के बाद अब मनाली आए हैं.

यह भी पढ़ें: सोलन के बीबीएन इलाके में पकड़ा गया बच्चा चोर का आरोपी, ग्रामीणों ने जमकर धुना
Loading...

VIDEO: CPM MLA राकेश सिंघा के खिलाफ युवाओं ने मुर्दाबाद के नारे लगाए
First published: August 11, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...