पर्यटन नगरी मनाली में पारा माइनस के नीचे लुढ़का, जम गए नदी व नाले

हिमाचल प्रदेश के मनाली में लम्बे समय से बर्फबारी नहीं होने से अब शुष्क ठंड लगातार बढ़ती जा रही है जिससे पर्यटन नगरी मनाली समेत पूरी घाटी ठंड की चपेट में आ गई है.

ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 3:10 PM IST
पर्यटन नगरी मनाली में पारा माइनस के नीचे लुढ़का, जम गए नदी व नाले
बर्फ से ढंके पहाड़ और पैराग्लाइडिंग करता हुआ एक व्यक्ति
ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 3:10 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मनाली में लम्बे समय से बर्फबारी नहीं होने से अब शुष्क ठंड लगातार बढ़ती जा रही है जिससे पर्यटन नगरी मनाली समेत पूरी घाटी ठंड की चपेट में आ गई है. ठंड का प्रकोप अब कुछ इस तरह बढ़ने लगा है कि अब घाटी में बहने वाले नदियां और नाले भी जमने लगे हैं. घाटी में रहने वाले लोगों को भी अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सुबह शाम तापमान माइनस में जाने से लोगों को ठंड ज्यादा लग रही है और इससे बचने के लिए वे गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं. हालंकि, दिन के समय अच्छी धूप खिलने के बाद भी सुबह शाम कड़ाके की ठंड अपना कहर बरपा रही है और लोग सूरज ढलते ही अपने घरों में दुबकना शूरू हो जाते हैं और माल रोड समेत पूरी मनाली सूनसान हो जाती है.

स्थानिय निवासियों का कहना है कि मनाली में शुष्क ठंड होने से सुबह व शाम का तापमान माइनस में चला जाता है. उनका मानना है कि इस बार घाटी में कुछ ज्यादा ही ठंड पड़ रही है और इसके चलते घाटी में बहने वाले नदी नाले भी अब जमने लगे हैं और संडकों पर वाहन भी चलाना मुश्किल हो गया है.

(सचिन शर्मा की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर