मनाली में कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर पंहुच रहे टूरिस्ट, मॉल रोड पर बढ़ी चहलकदमी

मनाली के माल रोड का नजारा.

मनाली के माल रोड का नजारा.

Tourist in Himachal: होटल संचालकों ने अब सरकार से मांग की है कि टूरिस्ट के लिए आरटीपीसीआर की शर्त को खत्म किया जाए

  • Share this:

मनाली. हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से 7 जून तक कुछ बंदिशों के साथ कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में भी सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी दुकानों को खुला रखने की अनुमति है. इसके बाद अब व्यापारियों ने राहत की सांस ली है. सभी लोग सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं. मनाली के मॉल रोड (Mall Road) पर भी अब लोगों की चहलकदमी बढ़ने लगी है. अब एक बार फिर मॉल में रौनक लौट आई है. अब पर्यटकों ने भी मनाली का रूख करना आरम्भ कर दिया है.

नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी है

मनाली आने वाले पर्यटक अपनी कोविड 19 की नेगटिव रिपोर्ट लेकर मनाली पंहुच रहे हैं. पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि इस वर्ष भी बीते वर्ष की भांति अप्रैल से जून तक चलने वाला मनाली का गर्मियों का पर्यटन सीजन कोविड 19 की भेंट चढ गया है. उनका कहना है कि सरकार ने 7 जून तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ राहत दी है. मनाली की सभी दुकानें सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुल रही हैं. पर्यटकों ने भी मनाली का रूख करना आरम्भ कर दिया है. मनाली में अब पर्यटकों ने भी आना आरम्भ कर दिया है और मनाली आने वाला पर्यटक अपनी कोविड की नेगिटिव रिपोर्ट लेकर यहां पंहुच रहे हैं.

क्या कहते हैं कारोबारी
रेस्टोरेंट संचालक शमशेर ने कहा कि वह अपने होटलों को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे खोल रहे हैं. उन्होने कहा कि लोगों को और पर्यटकों को खाना पैक कर के दिया जा रहा है. वहीं, होटल संचालकों ने अब सरकार से मांग की है कि टूरिस्ट के लिए आरटीपीसीआर की शर्त को खत्म किया जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज