लाइव टीवी
Elec-widget

मनाली में पैराग्लाडर दुर्घटनाग्रस्त, हनीमून मनाने आए टूरिस्ट की मौत, पायलट घायल

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 6:17 PM IST
मनाली में पैराग्लाडर दुर्घटनाग्रस्त, हनीमून मनाने आए टूरिस्ट की मौत, पायलट घायल
मनाली में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा हुआ है.(सांकेतिक तस्वीर)

Paragliding in Himachal Pradesh मनाली के डोभी में पैराग्लाइडिंग करते समय हादसा हुआ है, जिसमें टूरिस्ट (Tourist) की मौत हुई है, जबकि पायलट (Pilot) घायल है. हादसे के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • Share this:
मनाली/शिमला. पैराग्लाइडिंग (Paragliding) के दौरान हादसा (Accident) हुआ है. हादसे में के सैलानी की मौत और पायल गंभीर रूप से घायल है. मामला हिमाचल प्रदेश के मनाली (Manali) का है. पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. मनाली के डोभी में पैराग्लाइडिंग करते समय हादसा हुआ है, जिसमें टूरिस्ट की मौत हुई है, जबकि पायलट घायल है. हादसे के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है.

इस वजह से हुआ हादसा
हालांकि, प्रथम दृष्टया में बताया जा रहा है कि टूरिस्ट ने अपनी हार्नेस की बेल्ट ढीली बांधी थी, जो उड़ान के दौरान खुल गई और हादसा हो गया. मृतक की पहचान अरविंद (27) चेन्नई के रूप में हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही पायलट हरू राम भी घायल हुआ है. अरविंद अपनी पत्नी के साथ मनाली हनीमून मनाने आया था.

यह बोले सीएम जयराम ठाकुर

शिमला में सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी दुख जताया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि घटना की पूरी जानकारी ली जाएगी और इसमें लापरवाही बरतने वालों पर भी कार्रवाई होगी. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने बीड़ बिलिंग, भागसूनाग सहित पैराग्लाइडिंग के दूसरे स्पॉटस पर भी मॉनिटर का मेकेनिज्म डवेलप किया है, जो प्रोफेशनल नहीं होंगे, उन पर कार्रवाई जरूरी है।

सेफ्टी पर समझौता नहीं

खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि पैराग्लाइडिंग करवाना रोजगार है, लेकिन सेफ्टी से समझौता नहीं किया जा सकता है. डोभी की घटना दुखद है. प्रशासन को सख्ती से निर्देश दिए गए हैं कि वे इस मामले की जांच की जाए और लापरवाही बरतने वालों पर कठोर कार्रवाई. जो भी गलती करेगा, उसे ब्लैक लिस्ट किया जाएगा और लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: कार हादसा: हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी, लव मैरिज के 5 दिन बाद उज़ड़ा सुहाग

IGMC में हुआ हिमाचल का तीसरा किडनी ट्रांसप्लांट, पत्नी ने पति को दी किडनी

हिमाचल: जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, कार्यक्रम में हंगामा, पुलिस जांच में जुटी

VIDEO: रोड़ रेज के चलते हाईवे-21 पर वाहन चालकों की दबंगई, चले लात-घुसे

हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश

22 साल के जालसाज ने डुप्लीकेट सिम कार्ड से खाते से उड़ाए थे 33 लाख, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com