अपना शहर चुनें

States

सुहावना हुआ पर्यटन नगरी मनाली का मौसम, पर्यटकों की तादाद बढ़ने से खिले कारोबारियों के चेहरे

बर्फ के दीदार के लिए मनाली पहुंच रहे पर्यटक
बर्फ के दीदार के लिए मनाली पहुंच रहे पर्यटक

बर्फबारी (Snowfall) से पहले मनाली (Manali) में पर्यटकों की संख्या में खासी गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन जैसे ही मनाली के आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर आरम्भ हुआ है, पर्यटक (Tourists) भारी संख्या में मनाली का रुख करने लगे हैं.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) के आसपास के क्षेत्रों में हुई बर्फबारी (Snowfall) के बाद एक बार फिर मौसम सुहावना (Pleasant Weather) हो गया है. मनाली के आसपास के क्षेत्रों में हुई इस बर्फबारी से जहां पर्यटन कारोबारियों (Tourism Merchants) के चेहरे खिल गए हैं, वहीं पर्यटकों (Tourists) ने भी भारी संख्या में बर्फ के दीदार के लिए मनाली का रुख कर दिया है. पर्यटकों की बढ़ती तादाद से मनाली के मॉल रोड पर पर्यटकों की चहल कदमी एक बार फिर आरम्भ हो गई है. पर्यटक मनाली के मौसम का खूब आनंद उठा रहे हैं. बर्फबारी से पहले मनाली में पर्यटकों की संख्या में खासी गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन जैसे ही मनाली के आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर आरम्भ हुआ है, पर्यटक भारी संख्या में मनाली का रुख करने लगे हैं.

बर्फ के दीदार कर खुश हैं पर्यटक

मनाली के आसपास के पर्यटन स्थल गुलाबा, सोलंग नाला, हामटा पास में पर्यटकों के आने से रौनक लौट आई है. पर्यटक यहां पहुंच कर बर्फ के बीच में खूब अटखेलियां कर रहे हैं. हालांकि पर्यटकों को इस समय रोहतांग दर्रे के दीदार नहीं हो पा रहे हैं, पर पर्यटक निचले क्षेत्रों में ही बर्फ के दीदार कर काफी खुश हैं.



गुलाबा ,सोलंग नाला, हामटा पास आदि पर्यटन स्थलों में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़

मनाली पहुंचते ही बर्फबारी ने स्वागत किया

दिल्ली से मनाली घूमने आए पर्यटक अभिषेक का कहना है कि जैसे ही उन्हें टीवी चैनलों के माध्यम से पता चला कि मनाली में बर्फबारी हो रही है, वह अपने परिवार के साथ बर्फबारी का मजा लेने के लिए मनाली आ गए. उन्होंने कहा कि वह काफी खुश हैं, क्योंकि वे जैसे ही मनाली पहुंचे उनका स्वागत बर्फबारी ने किया. अभिषेक का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण के कारण नीला आसमान देखना काफी मुश्किल है. दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा इतनी ज्यादा है कि आसमान शायद ही कभी साफ दिखाई देता है. इसके विपरीत मनाली में तो आसमान से बादलों के हटते ही पूरा आसमान एकदम से साफ और नीला दिखता है. वहीं दिल्ली और मसूरी से मनाली घूमने आई पर्यटक शीना और पारूल का कहना है कि वे मनाली अपने परिवार संग आए हैं और बर्फबारी का खूब मजा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें - नवविवाहित भतीजे को आशीर्वाद देने पैतृक गांव पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर

ये भी पढ़ें - वायरल पत्र में लगाए गए आरोपों की जांच करे सरकार- कुलदीप सिंह राठौर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज