मनाली में घूमने पहुंच रहे लोग, 147 पर ठोका जुर्माना, बेवजह घूमने-पिकनिक पर रोक
Manali News in Hindi

मनाली में घूमने पहुंच रहे लोग, 147 पर ठोका जुर्माना, बेवजह घूमने-पिकनिक पर रोक
मनाली में हिमाचल के अन्य इलाकों से टूरिस्ट पहुंच रहे हैं.

मनाली से चार किमी पहले ग्रीन बैरियर पर पूछताछ के बाद ही लोगों को आगे जाने दिया जा रहा है. यहां पुलिस और प्रशासन लोगों से आगे जाने का कारण पूछता है और यदि लोग घूमने के लिए जा रहे हैं तो उन्हें आगे जाने नहीं दिया जाता है.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश का मनाली (Manali) गर्मियों में टूरिस्ट से हमेशा गुलजार रहता था, लेकिन कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते यहां इस बार टूरिस्ट नहीं पहुंचे हैं. लेकिन राज्य के दूसरे जिलों से लोग यहां पिकनिक (Picnic) और घूमने आने लगे हैं. ऐसे में प्रशासन ने यहां लोगों के बेवजह घूमने और टूरिस्ट स्पॉट्स में पिकनिक मनाने पर रोक लगाई है. प्रशासन ने बेवजह घूमने वाले लोगों पर जुमार्ना (Fine) भी लगाना शुरू कर दिया है.

दरअसल, कई दिन से घरों में कैद हिमाचल के दूसरे जिलों से लोग मनाली पहुंच रहे हैं. छूट के बाद लोग परिवार संग मनाली के आसपास के क्षेत्रों में काफी संख्या में पंहुच रहे हैं और इस दौरान देखा जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और सोशल मीडिया पर भी लोग मस्ती के फोटो शेयर कर रहे हैं.

इतने लोगों पर लगाया जुर्माना



कुल्लू पुलिस ने जिले के विभिन्न पर्यटन स्थालों का रूख करने वाले करीब 147 स्थानीय लोगों पर कार्रवाई की है और करीब 73,500 रुपये का जुर्माना वसूला है. एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे क्वारंटीन भी किया गया है. मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने कहा कि एंट्री पास बंद करने बाद से काफी लोग घूमने और पिकनिक मनाने के लिए निकल रहे हैं. इस पर स्थानीय पंचायतों ने भी नाराजगी जाहिर की थी. ऐसे में अब बेवजह घूमने और पिकनिक पर पाबंदी लगा दी गई है. उन्होंने कहा कि अब यदि कोई भी व्यक्ति मनाली और आसपास के पर्यटन स्थलों में जाता है तो उसे पहले मनाली एसडीएम कार्यालय से अनुमति लेनी होगी.


बैरियर पर रोक रही है पुलिस

मनाली से चार किमी पहले ग्रीन बैरियर पर पूछताछ के बाद ही लोगों को आगे जाने दिया जा रहा है. यहां पुलिस और प्रशासन लोगों से आगे जाने का कारण पूछता है और यदि लोग घूमने के लिए जा रहे हैं तो उन्हें आगे जाने नहीं दिया जाता है. हालांकि, जरूरी काम पर लोगों को आगे जाने दिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading