लाइव टीवी

मनाली में बर्फबारी में फंसे सैलानी और स्कूली बच्चे, देर रात किए रेस्क्यू

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 10:04 AM IST
मनाली में बर्फबारी में फंसे सैलानी और स्कूली बच्चे, देर रात किए रेस्क्यू
मनाली के गुलाबा बैरियर पर सैलानी फंस गए थे.

Snowfall in Himachal: मनाली (Manali) प्रशासन, पुलिस के जवानों और स्थानीय लोगों ने देर रात गुलाबा (Gulaba) और इसके आसपास के क्षेत्रों में फंसे पर्यटकों (Tourist) को रेस्क्यू (Rescue) किया.

  • Share this:
मनाली. 13050 फीट रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर बर्फ (Snow) के दीदार को पहुंचे सैलानी गुरुवार देर शाम को गुलाबा (Gulaba) में पांच घंटे तक फंसे रहे. गुलाबा से कोठी के बीच फंसे पर्यटक वाहनों को निकालने के लिए मनाली (Manali) प्रशासन और पुलिस (Police) ने बचाव अभियान चलाया और देर शाम सभी पर्यटकों को मनाली पहुंचाया गया.

रोहतांग और मनाली के आसपास के इलाकों में ताजा बर्फबारी को देखते हुए पर्यटक वाहनों को गुलाबा बैरियर से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई. इस कारण बड़ी संख्या में टूरिस्ट गुलाबा, राहलाफाल, कोठी और सोलांग नाला में हिमपात का आनंद लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान कोठी और गुलाबा के बीच करीब 15 सेंटीमीटर बर्फ की परत जमने से वाहनों के फिसलने से जाम लग गया.

मनाली के गुलाबा में  बुधवार को बर्फबारी के चलते जाम लग गया था.
मनाली के गुलाबा में बुधवार को बर्फबारी के चलते जाम लग गया था.


स्थानीय लोगों ने भी की मदद

मनाली प्रशासन, पुलिस के जवानों और स्थानीय लोगों ने देर रात गुलाबा और इसके आसपास के क्षेत्रों में फंसे पर्यटकों को रेस्क्यू किया. बर्फबारी अधिक होने के कारण और यहां कई पर्यटक और घूमने आए स्कूली बच्चे भी फंस गए थे. बाद में रेस्क्यू किये गए पर्यटकों ने मनाली एसडीएम और उनकी टीम का शुक्रिया किया.

लाहौल घाटी का संपर्क कटा
घाटी में लगातार हो रही बारिश-बर्फ़बारी से जहां तापमान में गिरावट आई है. वहीं, जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. बर्फ़बारी के चलते मनाली-लेह नेशनल हाईवे हंद है. लाहौल का संपर्क देश दुनिया से कट गया है. रोहतांग में एक फीट से ज्यादा बर्फ गिरी है. वहीं, लाहौल के कोकसर में भारी हिमपात हुआ है.
Loading...

मनाली के गुलाबा में  बुधवार को बर्फबारी के चलते  फंसी गाड़ियां.
मनाली के गुलाबा में बुधवार को बर्फबारी के चलते फंसी गाड़ियां.


हिमाचल में यहां-यहां गिरी बर्फ
हिमाचल में गुरुवार को शिमला के नारकंडा में हाटू पीक, मंडी में कमरूनाग घाटी, शिकारी देवी और शैटाधार, सिरमौर में चूड़धार, किन्नौर, कुल्लू-मनाली के अलावा, रोहतांग पास और लाहौल घाटी में बर्फबारी हुई है. इन इलाकों में सीजन का पहला हिमपात हुआ है. मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. शुक्रवार से हिमाचल में मौसम साफ रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

मां ज्वाला, फौजी और कांगड़ा पेंटिंग का जिक्रकर PM मोदी बोले-मैं भी हिमाचली हूं

घर का इकलौता चिराग बुझा, कश्मीर में मुठभेड़ में हिमाचली जवान राहुल शहीद

मां और बेटे के मिलन का प्रतीक सिरमौर के श्री रेणुका जी मेले का आगाज

शिमला: चिट्टे के साथ पकड़ी 23 साल की ‌BCA की छात्रा का साथी भी गिरफ्तार

20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...