होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल प्रदेश : न्यू ईयर और क्रिसमस से पहले मनाली में उमड़ रहे पर्यटक, रिकॉर्ड टूटने के आसार

हिमाचल प्रदेश : न्यू ईयर और क्रिसमस से पहले मनाली में उमड़ रहे पर्यटक, रिकॉर्ड टूटने के आसार

हिमाचल प्रदेश में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़  (News18Hindi)

हिमाचल प्रदेश में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ (News18Hindi)

Himachal Pradesh News: इन दिनों में भारी संख्या में सैलानी कुल्लू-मनाली पहुंच रहे हैं. हिमाचल में पर्यटकों की संख्या इस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिसंबर का महीना आरंभ होते ही पर्यटकों ने कुल्लु मनाली का रुख करना आरंभ किया.
मनाली में न्यू ईयर और क्रिसमस से पहले उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ से कारोबारी खुश.
कारोबारियों को उम्मीद है कि इस बार 1 करोड़ 70 लाख पर्यटक हिमाचल पहुंच सकते हैं.

मनाली. हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों में से एक विश्व विख्यात पर्यटन नगरी, मनाली एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार होने लगी है. नवंबर का महीना बीतते और दिसंबर का महीना आरंभ होते ही पर्यटकों ने कुल्लु मनाली का रुख करना आरंभ कर दिया है जिससे अब एक बार कुल्लू मनाली के पर्यटन स्थल में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. हिमाचल में पर्यटकों की संख्या इस सीजन में रिकॉर्ड बना सकती है.

पर्यटन कारोबारियों ने उम्मीद जताई है कि इस बार एक करोड़ 70 लाख के करीब पर्यटक हिमाचल पहुंच सकते हैं. बात करें यदि पर्यटन नगरी मनाली की तो यहां पर भी इन दिनों रौनक लौट आई है. पर्यटक मनाली के माल रोड सहित आसपास के पर्यटन स्थलों में चहलकदमी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. पर्यटक यहां पर पहुंचकर इन दिनों यहां के मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, मनाली में न्यू ईयर और क्रिसमस से पहले उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ से पर्यटन कारोबारी खुश नजर आ रहे हैं.

PHOTOS: हवा में पैराग्लाइडरों की अठखेलियां करती हैं रोमांचित; मगर…

पर्यटन कारोबार से जुड़े कारोबारियों की मानें तो उनका कहना है कि मनाली में बीते कुछ दिनों से सैलानियों की संख्या में इजाफा हुआ है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उनका पर्यटन कारोबार और रफ्तार पकड़ेगा. कारोबारियों का कहना है कि न्यू ईयर और क्रिसमस को लेकर भी अभी से उनके पास होटलों की बुकिंग आनी भी शुरू हो गई है और मनाली के 30 से 40% होटलों की अभी से बुकिंग हो चुकी है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा 100% तक पहुंचेगा.

कारोबारियों का कहना है कि बीते दिनों हुई बर्फबारी उनके पर्यटन कारोबार के लिए संजीवनी बनकर आई थी. अब ऐसे में यदि क्रिसमस और न्यू ईयर पर मनाली सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी होती है तो यह सोने पर सुहागा होगी जिसका सीधा लाभ मनाली के पर्यटन कारोबार को मिलेगा.

पर्यटन विभाग के निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि एचपीटीडीसी के होटल पैक हैं और अच्छी संख्या में पर्यटक हिमाचल आ रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भी अगर मौसम ने साथ दिया और अच्छी बर्फबारी हुई तो पिछले रिकॉर्ड की बराबरी हिमाचल कर सकेगा.

Tags: Himachal pradesh news, Kullu Manali News, Manali news, Snowfall in Himachal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें