लाइव टीवी

कारोबारी गर्मी में पर्यटन सीजन के अच्छे बीतने की कर रहे उम्मीद
Manali News in Hindi

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 5:35 PM IST
कारोबारी गर्मी में पर्यटन सीजन के अच्छे बीतने की कर रहे उम्मीद
रिवर राफ्टिंग के कारोबार से जुड़े युवाओं का कहना है कि बर्फबारी उनके लिए हर तरह से फायदेमंद है.

पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में इस वर्ष सर्दियों के दिनों में हुई बर्फबारी (Snowfall) यहां के किसान बागवानों संग पर्यटन कारोबार (Tourism business) से जुड़े लोगों के लिए संजीवनी बन कर आई है. घाटी में इस वर्ष जमकर हुई बर्फबारी से पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं.

  • Share this:
मनाली. पर्यटन नगरी मनाली (Manali) में इस वर्ष सर्दियों के दिनों में हुई बर्फबारी (Snowfall) यहां के किसान बागवानों संग पर्यटन कारोबार (Tourism business) से जुड़े लोगों के लिए संजीवनी बन कर आई है. घाटी में इस वर्ष जमकर हुई बर्फबारी से पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं. पर्यटन कारोबारी आने वाली गर्मी के मौसम (Summer season) में पर्यटन सीजन के अच्छे बीतने की उम्मीद कर रहे हैं. पर्यटन कारोबारियों का मानना है कि इस वर्ष घाटी में अच्छी बर्फबारी हुई है और यह उनके कारोबार के लिए काफी फायदेमंद है. कुल्लू मनाली में पर्यटक बर्फ के दीदार के लिए ही आते हैं और मनाली आने वाले पर्यटक चाहते हैं कि उन्हें यहां पर बर्फ देखने को मिले. कारोबारियों का मानना है कि पर्यटक कुल्लू मनाली में गर्मीयों के दिनों में भी बर्फ का दीदार कर सकेंगे.

रिवर राफ्टिंग के कारोबारियों के लिए हर तरह से फायदेमंद है बर्फबारी

रिवर राफ्टिंग के कारोबार से जुड़े युवाओं का कहना है कि बर्फबारी उनके लिए हर तरह से फायदेमंद है. उनका कहना है कि इस बार की गर्मीयों के पर्यटन सीजन से उन्हें काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि इस बार यहां सर्दी में जममकर बर्फबारी भी हुई है. कुल्लू मनाली के मध्य सड़कें भी अब काफी अच्छी हो गई हैं. ऐसे में
कारोबारियों को उम्मीद है कि इस बार काफी संख्या में पर्यटक कुल्लू-मनाली का रुख करेंगे और उनका कारोबार अच्छा चलेगा.

तापमान में वृद्धि के साथ पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होना आरंभ हो गया है.


पर्यटकों की संख्या में इजाफा होना शुरू

कारोबारियों का कहना है कि आजकल फरवरी के महीने में उनका कारोबार बहुत अच्छा नहीं चल रहा है, मगर अब घाटी में धीरे-धीरे मौसम सुहावना होता जा रहा है और तापमान में वृद्धि हो रही है. ऐसे में पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होना आरंभ हो गया है.ये भी पढ़ें - 14 फरवरी के बाद बंदरों को मारना होगा गैरकानूनी, होगी कानूनी कार्रवाई

ये भी पढ़ें - चिड़गांव में खेलते-खेलते मां के सामने पब्बर नदी में बह गया दो साल का मासूम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर