बर्फबारी के बाद लाहौल में रोकी गई टूरिस्ट की एंट्री, अटल टनल से लौटाए कई वाहन

लाहौल से सैलानियों को लौटाया गया है.

Weather in Himachal: दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हिमाचल में मौसम बदला है. ऐसे में तापमान भी गिरा है. शुक्रवार को केलांग में न्यूनतम पारा -8.4 डिग्री दर्ज हुआ है.

  • Share this:
    मनाली. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) के करवट लेने के साथ ही बारिश और बर्फबारी शुरू हुई है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आया है. राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में शुक्रवार रात को बारिश (Rain) हुई है. प्रदेश में सात तक बारिश-बर्फबारी के आसार हैं.

    वहीं, लाहौल स्पीति में टूरिस्ट और वाहनों की एंट्री रोकी गई है. क्योंकि बर्फ के चलते लेह मनाली हाईवे पर फिसलन है. ऐसे में पुलिस वाहनों को रोक रही है. केवल 4 बाय फोर वाहनो को ही आगे जाने की अनुमति दी है. जिन टूरिस्ट के पास लाहौल में होटल की बुकिंग है, उन्हें भी आगे जाने की परमिशन नहीं है.

    कैसा रहेगा मौसम
    हिमाचल में दो जनवरी को मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की संभावना है. मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान है. हालांकि, मैदानी इलाकों कोहरा छाने का अनुमान है. हालांकि, इसके बाद तीन जनवरी से सात जनवरी तक प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी और ठंड बढ़ेगी.



    कैसा रहा तापमान
    दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हिमाचल में मौसम बदला है. ऐसे में तापमान भी गिरा है. शुक्रवार को केलांग में न्यूनतम पारा -8.4 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके अलावा, कल्पा में -0.6, शिमला में 6.8, मनाली 1.8, मंडी 1 डिग्री, धर्मशाला 3.2, कुफरी 4.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ है. सूबे में शुक्रवार को सबसे अधिक पारा सोलन में 22.5 डिग्री दर्ज हुआ है. इसके बाद ऊना में अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री मापा गया.
    Published by:Vinod Kumar Katwal
    First published: