विंटर कार्निवाल : मॉल रोड पर देखने को मिली कुल्लवी नृत्य की झलक

कुल्लवी पर वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने भी जमकर नृत्य किया

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर (Govind Thakur) ने कहा कि कुल्लवी नृत्य हमारी प्राचीन संस्कृति (Ancient culture) में से एक है और आज के समय में यह नृत्य विलुप्त होती जा रही है. इस नृत्य को जीवित रखने के लिए ही मनाली (Manali) में इसका आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:
मनाली. शहर में चल रहे विंटर कार्निवाल (Winter Carnival) को लेकर दूसरे दिन भी धूम रही. एक तरफ जहां मनुरंगशाला में रंगारंग कार्यक्रमों (Cultural Programmes) को लेकर लोगों में उत्साह और उमंग देखा गया वहीं मनाली (Manali) के मॉल रोड पर कुल्लवी नृत्य की झलक भी देखने को मिली. मॉल रोड पर आयोजित कुल्लवी नृत्य का बाहर से आये पर्यटकों ने खूब आनंद उठाया. कुल्लवी पर वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने भी जमकर नृत्य किया.

'नृत्य को जीवित रखने के लिए किया गया आयोजन'

वन एवं परिवहन मंत्री ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि यह नृत्य हमारी प्राचीन संस्कृति में से एक है और आज के समय में यह नृत्य विलुप्त होती जा रही है. इस नृत्य को जीवित रखने के लिए ही मनाली में इसका आयोजन किया जा रहा है.

मॉल रोड पर आयोजित कुल्लवी नृत्य का बाहर सेआये पर्यटकों ने खूब आनंद उठाया.


वहीं मनुरंगशाला में देश के अलग अलग राज्यों से आये प्रतिभागियों ने अपनी अपनी प्रस्तुतियां पेश की. कुल्लवी नृत्य करने के लिए मनाली आयी महिलाओं ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि यहां आकर काफी अच्छा लग रहा है और वे हर साल यहा पर आयेजित होने वाले इस नृत्य में भाग लेती हैं. महिलाओं ने अपनी वेश भूषा के बारे में बताया कि यह कुल्लू मनाली की पारंपरिक वेश भूषा है.

ये भी पढ़ें - CM जयराम ने नाटी डालने लायक काम किए हों तो नाटी डालें: कुलदीप राठौर

ये भी पढ़ें - पांवटा साहिब : कवि दरबार में कवियों ने किया गुरु की महिमा का गुणगान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.